बहुचर्चित स्पिनर शेन वार्न की मौत से दुनिया भर में सदमे की लहर दौड़ गई है। वार्न के आकस्मिक निधन से हर क्रिकेट प्रेमी सदमे में है। हम यहां उन विवादों को संक्षेप में बताने जा रहे हैं जिन्होंने शेन के करियर को प्रभावित किया।

1. बुकी डीलिंग

1994 के श्रीलंका दौरे में, शेन पर मार्क वॉ के साथ एक भारतीय सट्टेबाज के साथ समझौता करने और पिच के विवरण और मौसम की स्थिति का खुलासा करने का आरोप लगाया गया था।

2. मादक द्रव्यों के सेवन पर प्रतिबंध

2003 के आईसीसी विश्व कप से पहले, प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद शेन के अंतरराष्ट्रीय करियर पर ये एक झटके के समान था। वार्न ने वापस आकार में आने के लिए 'फ्लुइड' टैबलेट लेने की बात स्वीकार की। यह स्पिनर के करियर का सबसे बड़ा विवाद था। उनका प्रतिबंध भी एक साल के लिए बढ़ा दिया गया था, और उस समय, उन्होंने कमेंट्री की ओर रुख किया।

3. उलझे हुए रिश्ते

दो बच्चों के साथ विवाहित होने के बाद भी, शेन के कुछ अन्य महिलाओं के साथ संबंध थे, और आखिरकार, उनकी पत्नी सिमोन कैलहन का धैर्य समाप्त हो गया, और वे 2005 में अलग हो गए। शेन ब्रिटिश अभिनेत्री लिज़ हर्ले के साथ भी रिश्ते में थे, और दोनों ने सगाई भी कर ली थी। लेकिन वार्न के एक पोर्न स्टार के साथ अफेयर के बारे में पता चलने के बाद हर्ले ने सगाई तोड़ दी।

4. वार्न और स्टीव वॉ का रिश्ता

स्टीव वॉ की कप्तानी में शेन को 1999 के वेस्टइंडीज दौरे के तीसरे टेस्ट में बाहर कर दिया गया था। तब से, उनका रिश्ता कभी भी अच्छा नहीं रहा। 2016 में, वार्न ने वॉ को "सबसे स्वार्थी क्रिकेटर" कहा, जिसके साथ उन्होंने खेला है। उन्होंने यह भी कहा, "स्टीव वॉ को पसंद नहीं करने के कई कारण हैं, क्योंकि वह सबसे स्वार्थी क्रिकेटर हैं जिनके साथ मैंने खेला है।"

5. लंदन की घटना

सितंबर 2017 में, वार्न पर लंदन के मेफेयर में एक नाइट क्लब में पोर्न स्टार वैलेरी फॉक्स पर हमला करने का आरोप लगाया गया था।

Related News