IPL 2021 के 29 मुकाबलों का आयोजन हो चूका है लेकिन खिलाडियों पर कोरोना के संकट को मंडराते देख बाकी के मैचों को टाल दिया गया था।

BCCI के अंतरिम CEO और IPL के COO हेमांग अमीन अब आईपीएल के बाकी बचे 31 मैचों के आयोजन के लिए 2 शेड्यूल के साथ तैयार है। BCCI, टूर्नामेंट के बचे हुए मैचों का आयोजन सितंबर से अक्टूबर के बीच करा सकता है।

TOI की रिपोर्ट के मुताबिक, हेमांग अमीन ने इसके लिए 2 शेड्यूल ड्राफ्ट किए है। पहला इंग्लैंड और दूसरा, UAE को लेकर प्लान किया गया है। अभी ये फैसला नहीं हुआ है कि मैच कहा होंगे।उम्मीद है कि इस पर फैसला 29 मई को होने वाली BCCI की SGM मीटिंग में लिया जा सकता है।

IPL 2021 के लिए 2 शेड्यूल, 29 मई को फैसला ?
IPL 2021 के आयोजन की मांग में UAE में ही कराने की मांग उठी थी लेकिन BCCI का इन मैचों को भारत में करवाने का मन था। लेकिन कोरोना संकट के कारण इन मैचों को बीच में ही टालना पड़ा। अब इसके 2 शेड्यूल तैयार हुए हैं और BCCI इस पर 29 मई को मीटिंग में फैसला ले सकता है।

UAE पहली प्राथमिकता, जानें क्यों

इंग्लैंड में टूर्नामेंट कराना सही निर्णय नहीं है क्योकिं मिड सितंबर का महीना वहां मॉनसून सीजन होता है लेकिन UAE में मौसम गर्म रहता है।

इंग्लैंड में लीग का आयोजन कराना UAE के मुकाबले होगा क्योकिं, BCCI को वहां पाउंड में रकम चुकानी होगी। जबकि UAE में दिरहम में खर्चा कम आएगा।

तीसरा, IPL के आयोजन UAE में पहले भी हो चुके हैं और वो सफल भी रहे हैं। इसलिए वापस मुकाबले वहीँ पर करवाए जा सकते हैं।

Related News