जयपुर।टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज 17 अंक्टूबर से शुरू हो चुका है।वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला 24 अंक्टूबर को खेला जायेंगा।जिसे लेकर भारत ने अपनी टी20 वर्ल्ड कप 15 सदस्य स्क्वॉड तैयार कर लिया है।लेकिन इस बार टी20 वर्ल्ड कप टीम में भारत के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टी20 विश्व कप स्क्वॉड में जगह नहीं दिए जाने पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने चुप्पी तोड़ी है।भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि चहल को वर्ल्ड कप टीम से बाहर करना आसान नहीं था।आपको बता दें कि यजुवेंद्र चहल की जगह पर टीम इंडिया में विश्व कप के लिए राहुल चाहर को मौका मिला है।

विराट कोहली ने चहल को बाहर करने का यह बताया कारण
टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मीडिया से बातचीत करते हुए खुलासा किया कि आखिर क्यों यजुवेंद्र चहल की जगह राहुल चाहर को जगह दी गई है।कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि, ' यह एक चुनौतीपूर्ण फैसला था। एक वजह से हमने राहुल चाहर को टीम में शामिल करने का फैसला लिया है। वह आईपीएल में पिछले कुछ वर्षों से शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। इस गेंदबाज के पास गति हैं। चाहर ने श्रीलंका दौरे पर और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में मुश्किल परिस्थितियों में अच्छी गेंदबाजी की है।यजुवेंद्र चहल को बाहर रखने का फैसला हालांकि काफी कठिन था लेकिन विश्व कप टीम में संख्या सीमित होती है और हर किसी को जगह नहीं मिल सकती है।विराट कोहली ने बताया है कि' हमें विश्वास है कि जैसे जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, विकेट धीमा होता जाएगा। ऐसी स्थिति में तेज गति से गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। राहुल चाहर में ये गुण है। वह हमेशा विकेट पर अटैक करते हैं। चाहर की इस विशेषता की वजह से ही उन्हें चुना गया।

पिछले कुछ समय से यजुवेंद्र चहल लिमिटेड ओवर्स में टीम इंडिया का अहम हिस्सा रहे हैं। हाल में संपन्न आईपीएल 2021 में चहल का प्रदर्शन आरसीबी के लिए शानदार रहा था। उन्होंने मौजूदा आईपीएल के 15 मैच में 18 विकेट चटकाए जिनमें 8 मैच में 14 विकेट यूएई में अपने नाम किए। राजस्थान के चाहर ने आईपीएल के इस सत्र में मुंबई इंडियंस के लिए 11 मैचों में 13 विकेट लिए है।

Related News