पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय बांगर को बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के आगामी सत्र के लिए बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया है। बांगर 2014 से पांच साल के लिए भारतीय पुरुष सीनियर टीम के बल्लेबाजी कोच थे, जबकि रवि शास्त्री टीम के निदेशक बने।

उन्होंने 2019 विश्व कप तक भूमिका निभाई, जिसके बाद उन्हें विक्रम राठौर द्वारा प्रतिस्थापित किया गया। बांगर को विदेशों में भारतीय बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन का सामना करना पड़ा। विश्व कप के बाद, बांगर (संजय बांगर) को उनके पद से हटा दिया गया था। टीम इंडिया के नए कोचिंग स्टाफ में मुख्य कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण शामिल हैं, लेकिन बांगर को जगह नहीं मिली।

आरसीबी ने ट्वीट किया, "हम आरसीबी परिवार के लिए आईपीएल 2021 के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में संजय बांगर का स्वागत करते हुए खुश हैं।" कोच का स्वागत है। ' बांगर, 48, जिन्होंने 2001 और 2004 के बीच भारत के लिए 12 टेस्ट और 15 वनडे खेले, वे भारतीय कप्तान विराट कोहली को आरसीबी में एक नई भूमिका में फिर से शामिल करेंगे। आरसीबी के क्रिकेट प्रबंध निदेशक माइक हेसन हैं और मुख्य कोच साइमन कैटिच हैं। आईपीएल का 14 वां सीजन अप्रैल के दूसरे सप्ताह में भारत में आयोजित किया जाएगा।

Related News