आईपीएल सीजन 13 के खत्म होने के कुछ दिनों बाद, भारतीय क्रिकेट टीम (टीम इंडिया) ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने के लिए तैयार है। लंबे दौरे के बाद, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की सरकार और न्यू साउथ वेल्स की सरकार ने भारतीय खिलाड़ियों को क्वासंटाइन पिरियड अवधि के दौरान मैदान पर अभ्यास करने की अनुमति दी है। दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सीए के सामने इस मामले की मांग की थी जिसे अब हरी झंडी मिल गई है।


टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से होगी। दोनों देशों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का पहला और दूसरा मैच 27 और 29 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इसके बाद, सीरीज का तीसरा वनडे 1 दिसंबर को कैनबरा मैदान में खेला जाएगा। एकदिवसीय श्रृंखला के बाद दोनों देशों के बीच तीन टी 20 मैचों की श्रृंखला होगी। तीन मैचों की टी 20 सीरीज का पहला मैच 4 दिसंबर को कैनबरा के ओवल ग्राउंड में खेला जाएगा। श्रृंखला के शेष दो मैच 6 और 8 दिसंबर को सिडनी ग्राउंड में खेले जाएंगे।


टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट मैच भी खेलेगी। पिंक बॉस का एक टेस्ट मैच 17-21 दिसंबर के बीच एडिलेड ओवल में भी खेला जाएगा। बॉक्सिंग डे टेस्ट के विकल्प के रूप में एडिलेड को भी अपने साथ रखा गया है। यदि कोविद -19 स्थिति मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 26-30 दिसंबर के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की अनुमति नहीं देती है, तो यह एडिलेड में होगा। इसके अलावा, सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी में 7-11 जनवरी से खेला जाएगा, जबकि सीरीज का आखिरी टेस्ट और टूर्नमेंट 15-1 जनवरी तक ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।

Related News