वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले मंगलवार से शुरू हो जाएंगे। सेमी फाइनल का फर्स्ट मैच इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच होगा। दोनों टीम के बीच यह मुकाबला मेनचेस्टर के ओल्ड टैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा। अगर इंडिया टीम ये मैच जीतती है तो 14 जुलाई को फाइनल खेलेगी। लेकिन इस मैच में सेमीफाइनल बारिश के होने के आसार जताए जा रहे हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक सुबह, दोपहर और उसके बाद बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इस से पहले भी बारिश की वजह से इंडिया और न्यूजीलैंड का मैच रद्द हो चूका है। जिसकी वजह से आईसीसी को जमकर आलोचना झेलनी पड़ी। लीग मैचों के दौरान भारत और न्यूजीलैंड के बीच बारिश की वजह से मैच नहीं हो सका था।

एक बार फिर बारिश इन मैच में बाधा बन सकती है। लेकिन फैंस के लिए राहत की बात ये है कि यदि बारिश की वजह से ये मैच नहीं होता है तो ये मैच रिजर्व डे में खेला जाएगा। दूसरे दिन भी बारिश से मैच नहीं होने पर भारतीय टीम सीधा फाइनल में पहुंच जाएगी क्योकिं इंडिया फर्स्ट पोजीशन पर पहुंच जाएगी और न्यूजीलैंड बाहर हो जाएगी।

मैच के पहले दिन 55 फीसदी बारिश का अनुमान जताया गया हैं। सुबह 11 बजे से 12 बजे के बीच बारिश हो सकती हैं। इसके बाद दिन 1 बजे से लेकर शाम 6 या 7 बजे तक बारिश होने की संभावना है। सभी को इस मैच का बेसब्री से इंतजार है।

Related News