भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा के पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट टीम के कप्तान शोएब मलिक के साथ तलाक की अफवाहें तब से चल रही हैं जब उन्होंने गुप्त इंस्टाग्राम पोस्ट किया था। इनसाइड स्पोर्ट के अनुसार, कपल के एक करीबी दोस्त ने उनके अलग होने की अफवाहों की पुष्टि की।

करीबी दोस्त ने पाकिस्तान में शोएब के मैनेजमेंट ग्रुप में भी काम किया। इस जोड़ी ने सार्वजनिक रूप से अपनी शादी के टूटने के कारणों की पुष्टि नहीं की है। 1986 में मुंबई में जन्मीं सानिया मिर्जा ने अपनी शिक्षा हैदराबाद में पूरी की। महज 18 साल की उम्र में ही उन्होंने टेनिस की दुनिया पर अपना खासा प्रभाव जमा लिया था।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, दोनों कथित तौर पर करीब आ गए और 2003 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से मिलने के बाद उनके रिश्ते बढ़ने लगे। 12 अप्रैल, 2010 को दोनों ने शादी कर ली। सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की संपत्ति, जीवन शैली और निवल मूल्य के बारे में जानने के लिए आपको यहां सभी जानकारी चाहिए।


सानिया मिर्जा की कुल संपत्ति

मीडिया के मुताबिक दोनों कथित तौर पर कुछ समय से अलग रह रहे हैं। भारत की टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को देश की शीर्ष खिलाड़ियों में से एक माना जाता है। प्रशंसक उसके खेल के लिए तैयार हैं, लेकिन उसकी शानदार जीवन शैली के बारे में भी बात जारी है। caknowledge.com के मुताबिक, सानिया मिर्जा की कुल संपत्ति करीब 2.5 करोड़ डॉलर यानी करीब 200 करोड़ रुपये है। स्पोर्ट्स के अलावा सानिया एंडोर्समेंट से भी अच्छी खासी कमाई करती हैं।

टॉप ब्रांड से जुडी है सानिया मिर्जा

भारत में जन्मी टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा के पास लाखों डॉलर की संपत्ति है और वह अपने खेल करियर से अच्छी खासी रकम कमाती हैं। सानिया की अनुमानित वार्षिक खेल आय $3 मिलियन है। साथ ही, वह लोकप्रिय कंपनियों का समर्थन करके लगभग 25 करोड़ रुपये सालाना कमाती हैं। वह स्प्राइट और एडिडास जैसी प्रमुख कंपनियों से भी जुड़ी हुई हैं। इसके अलावा सानिया की अपनी टेनिस अकादमी भी है।

सानिया मिर्जा के पास लग्जरी कार और आलीशान संपत्ति है

सानिया मिर्ज़ा के पास तेलंगाना राज्य की ब्रांड एंबेसडर और संयुक्त राष्ट्र की सद्भावना दूत के रूप में सेवा करने के अलावा आय के अतिरिक्त स्रोत हैं। स्पोर्ट्सकीड़ा का दावा है कि सानिया के पास हैदराबाद और दुबई दोनों जगह आलीशान घर है। हैदराबाद में उनके घर की कीमत कथित तौर पर 13 करोड़ रुपये से अधिक है। इसके अलावा, उन्हें प्रीमियम कार चलाना पसंद है, और उनके संग्रह (सानिया मिर्ज़ा कार संग्रह) में बीएमडब्ल्यू, ऑडी, रेंज रोवर और मर्सिडीज-बेंज के मॉडल शामिल हैं।

शोएब मलिक की कुल संपत्ति


अगर हम पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक की संपत्ति की तुलना सानिया मिर्जा से करें तो वे लगभग इतनी ही हैं। m.dailyhunt के मुताबिक, शोएब की नेटवर्थ 28 मिलियन डॉलर यानी करीब 228 करोड़ रुपए है। इनकी आय का मुख्य स्रोत खेलकूद है। इसके अलावा शोएब दूसरे ब्रांड्स को एंडोर्स करके भी पैसा कमाते हैं। शोएब के पास कथित तौर पर शानदार कारों का एक बड़ा संग्रह है।

Related News