जब इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ टेस्ट मैचों में 10 हजार रन बनाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे, सब लोगों का मानना था कि कुक सचिन के टेस्ट मैचों में 15921 रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। उस समय कुक महज 31 साल के थे और केवल टेस्ट मैच खेल रहे थे।

हालाँकि अब कुक ने भारत के खिलाफ होने वाले पांचवे टेस्ट के बॉस संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। कुक के संन्यास लेने के बाद सबसे बड़ा सवाल यह है कि अब कौनसा खिलाड़ी सचिन के टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकेगा। हम आपको कुछ ऐसे ही खिलाडियों के बारे में बता रहे है जो सचिन का यह रिकॉर्ड तोड़ सकते है।

विराट कोहली - जब भी सचिन तेंदुलकर का कोई भी रिकॉर्ड तोड़ने की बात आती है तो सबके मन में विराट कोहली का ख्याल सबसे पहले आता है। भारतीय कप्तान अपने करियर की शुरुआत से ही शानदार फॉर्म में है। विराट ना केवल एशिया बल्कि एशिया के बाहर भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे है और अगर कोहली की यह फॉर्म जारी रही तो वे जल्दी ही सचिन का टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

जोए रुट - इंग्लैंड के कप्तान रुट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शामिल है। डेब्यू के बाद से लेकर अब तक रुट ने काफी रन बनाये है। अब इंग्लैंड को आने वाले समय में बहुत सारे टेस्ट मैच खेलने है, रुट टीम के अहम खिलाड़ी होने के कारण टीम में शामिल होंगे और इस तरह से वे सचिन का यह रिकॉर्ड तोड़ सकते है।

स्टीव स्मिथ - दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉल टेम्परिंग विवाद में फंसने से पहले स्मिथ शानदार फॉर्म में थे। टेस्ट क्रिकेट में से का औसत 61. है, जो कि वर्तमान में क्रिकेट खेल रहे खिलाडियों में सबसे ज्यादा है। वापसी करने के बाद भी अगर स्मिथ इसी तरह की फॉर्म में रहे तो वे आसानी से सचिन का यह रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

केन विलियम्सन - क्रिकेट के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में शुमार न्यूज़ीलैण्ड के कप्तान केन विलियम्सन सभी टेस्ट खेलने वाले देशों के खिलाफ शतक लगा चुके है। हालाँकि न्यूज़ीलैण्ड की टीम भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जितने टेस्ट मैच नहीं खेलती है लेकिन अगर उन्हें बराबर टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला तो विलियम्सन सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते है।

Related News