पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और पीसीबी के नए अध्यक्ष रमीज रजा ने बड़ा फैसला लेते हुए घरेलू खिलाड़ियों की सैलरी में 250 गुना वृद्धि करने का निर्णय लिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का अध्यक्ष बनने के कुछ घंटे बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमिज़ राजा ने सभी घरेलू खिलाड़ियों के मासिक वेतन में 100,000 रुपये की वृद्धि का आदेश दिया। पीसीबी ने कहा कि 192 घरेलू क्रिकेटरों के वेतन में तत्काल प्रभाव से वृद्धि की जाएगी।

वेतन में बढ़ोतरी से अब प्रथम श्रेणी और ग्रेड प्रतियोगिता के खिलाड़ी 140,000 से 250,000 लाख रुपये प्रतिमाह कमा सकेंगे। पीसीबी ने कहा कि नए चेयरमैन के सभी श्रेणियों के वेतन में वृद्धि के आदेश का मतलब है कि ग्रुप डी के खिलाड़ियों के मासिक वेतन में 250 प्रतिशत की वृद्धि होगी।


रमीज रजा ने कहा है कि वह चाहते हैं कि राष्ट्रीय क्रिकेटर बेपरवाह क्रिकेट खेले। उन्होंने कहा, ‘हमें समस्याओं का सामना करने और मैच गंवाने के लिये भी तैयार रहना चाहिए। मैंने खिलाड़ियों से कहा कि उन्हें टीम में अपनी जगह की चिंता नहीं करनी चाहिए और निडर होकर खेलना चाहिए।' रमीज राजा के पीसीबी अध्यक्ष बनने से पहले पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने पद से इस्तीफा दे दिया था। फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए अब्दुर रज्जाक और सकलैन मुश्ताक को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं, फिलेंडर और मैथ्यू हेडन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी कोचिंग स्टाफ में शामिल किया गया है।

भारत के साथ संबंध बहाल करना फिलहाल मुश्किल- रमीज
रमीज राजा ने सोमवार को भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज की बहाली पर भी साफ बात कही। उन्होंने कहा कि अभी भारत के साथ संबंध बहाल करना असंभव है और वह जल्दबाजी के पक्ष में नहीं हैं। रमीज ने कहा, 'अभी यह असंभव है, क्योंकि राजनीति का खेलों पर बुरा असर पड़ा है. हम इस मामले में जल्दबाजी में नहीं हैं क्योंकि हमें अपने घरेलू और स्थानीय क्रिकेट पर ध्यान देना होगा।

Related News