क्रिकेट जगत की बात करे तो मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर कारों के शौकीन माने जाते हैं। उनके पास कारो का बहुत ही शानदार कलेक्शन है, उनके पास लग्जरी बीएमडब्ल्यू से लेकर फेरारी और निसान जैसी कारें हैं, लेकिन एक ऐसी कार है जिसे वह वापस पाना चाहते हैं।

यह कोई ‘विंटेज कार’ नहीं है, बल्कि एक वक्त भारतीय सड़कों पर सबसे ज्यादा चलने वाली और सबसे ज्यादा लोकप्रिय कार मारुति सुजुकी 800 है, दरअसल, यह मारुति 800 भी कोई ऐसी-वैसी कार नहीं है, बल्कि यह सचिन की सबसे पहली कार थी। सचिन तेंडुलकर के पास बीएमडब्ल्यू, फेरारी, निसान जीटी-आर जैसी विश्व की बेहतरीन कारें मौजूद हैं। लेकिन आज भी अपनी पहली कार को अभी तक नहीं भूले हैं।

एक इंटरव्यू में सचिन ने कहा कि वह अपनी सबसे पहली कार मारुति 800 को वापस पाना चाहते हैं, क्योंकि क्रिकेटर बनने के बाद उन्होंने पहली बार अपनी खुद की कमाई से इसे खरीदा था, इसे वापस पाने के लिए सचिन अब देश की जनता की मदद भी मांग रहे हैं।

उन्होंने अपनी पहली कार के प्रति भावनात्वक लगाव का खुलासा किया। इस दौरान उन्होंने अपील की कि जिन्होंने भी इस कार को खरीदा है वह उनसे संपर्क करें। तेंडुलकर ने कहा, ‘मेरी पहली कार मारुति-800 थी। दुर्भाज्ञवश यह कार अब मेरे पास नहीं है। मुझे बहुत अच्छा लगेगा अगर यह फिर से मेरे पास आ जाए। जो लोग मुझे सुन रहे हैं वे इसे लेकर मुझसे संपर्क कर सकते हैं।’

Related News