T20 वर्ल्ड कप 2022 में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज़ रिले रोशो ने बंगलदेश के खिलाफ शतक लगाया है। उन्होंने केवल 52 गेंदों पर यह शतक पूरा किया। उन्होंने अपनी इस पारी में 7 चौके और 8 छक्के लगाए। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 56 गेंदों पर 109 रनों की पारी खेली। उन्हें बांग्लादेश के कप्तान शाकिब-अल हसन ने लिटन दास के हाथों कैच कराया। यह उनके T20I करियर का लगातार दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने हाल ही में भारत के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में अपने करियर का पहला शतक लगाया था।

30 गेंदों पर पूरा किया अर्धशतक
इससे पहले शुरुआती झटकों से उबरते हुए रोशो ने 30 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने अर्धशतकीय पारी में 4 छक्के और 2 चौके लगाए। बांग्लादेश के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे मुकाबले में साउथ अफ्रीका के कप्तान ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि एक बार फिर तेंबा बावुमा ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और केवल 2 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन रोशो और डीकाक ने दूसरे विकेट के लिए विस्फोटक 168 रनों की साझेदारी की और टीम को मुश्किलों से निकाल लिया।

दूसरे विकेट के लिए की शतकीय साझेदारी
बांग्लादेश के खिलाफ मस्ट विन मैच में साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एकबार फिर कप्तान बावुमा अपने टीम के रन नहीं बना पाए। बावुमा 2 रन बनाकर तस्कीन अहमद का शिकार बने। लेकिन दूसरे विकेट के लिए डीकाक और रोशो ने 168 रन की तेज तर्रार साझेदारी कर टीम को संकट से उबार लिया। दोनों ने केवल 81 गेंदों पर यह 168 रन जोड़े।

Related News