एस श्रीसंत अब तक एक के बाद एक कई विवादों में फंसे हैं। हालाकिं इस बात में कोई दोराहे नहीं है कि वे एक महँ खिलाड़ी हैं लेकिन विशेष रूप से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विवादों के लिए वे अधिक सुर्ख़ियों में आए। लीग के पहले सीज़न में, वह इसलिए विवादों में रहे जब हरभजन सिंह ने उन्हें थप्पड़ मारा था।

5 साल बाद बीसीसीआई ने उन पर और राजस्थान रॉयल्स के दो खिलाड़ियों पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगाया। इसके बाद उनका करियर मानों समाप्त ही हो गया। कुछ ही दिनों बाद, बीसीसीआई ने एस श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया, हालांकि पेसर अपनी बेगुनाही की दलील देते रहे। अपनी लड़ाई के लगभग छह साल बाद, श्रीसंत ने आखिरकार इस साल मई में राहत की सांस ली, जब बीसीसीआई ने उनके बैन को 7 साल कर दिया।

लेकिन वे हाल ही में एक और विवाद में फंस गए जब टीम इंडिया के पूर्व मेन्टल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन ने अपनी आत्मकथा में उनके बारे में कुछ सनसनीखेज दावे किए। 2013 से राजस्थान रॉयल्स की कोचिंग कर रहे अप्टन ने दावा किया कि श्रीसंत चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेल के लिए बाहर किए जाने के बाद असामान्य व्यवहार कर रहे थे।

बेहद खूबसूरत हैं सोनम कपूर की 5 रेड आउटफिट, स्टाइलिश लुक के लिए नवरात्री में जरूर पहने

अप्टन ने जोर देकर कहा कि तेज गेंदबाज ने उन्हें और साथ ही साथ कप्तान राहुल द्रविड़ को गाली दी थी। आत्मकथा के अनुसार, गिरफ्तारी के 24 घंटे पहले श्रीसंत को उनके खराब व्यवहार के लिए घर भेज दिया गया था। पेसर ने अब अंतत: विवाद पर बात की है।

भारतीय कोच रवि शास्त्री के जीवन से जुड़ी ये 4 राज शायद ही मालूम होगा आपको

एक चौंकाने वाले रहस्योद्घाटन के बाद, एस श्रीसंत ने कहा है कि वह चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से नफरत करते हैं और उनके खिलाफ खेलने के लिए बेताब थे। उन्होंने अप्टन द्वारा किए गए दावों को झूठा बताया और कहा किउन्होंने द्रविड़ के साथ कभी दुर्व्यवहार नहीं किया। उन्होंने कहा कि वह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलने के लिए बेताब थे क्योंकि वह उन्हें हराना चाहते थे।

श्री संत ने कहा कि "श्री अप्टन, अपने दिल पर हाथ रख कर और अपने बच्चों के सर पर हाथ रख कर कुछ कहें, क्या मैंने कभी भी भारत टीम या आईपीएल के दौरान आपका दुरुपयोग किया है? मैं किंवदंती राहुल द्रविड़ से पूछना चाहता हूं, जिस किसी का मैं सम्मान करता हूं और प्यार करता हूं, मैंने कब उसके साथ लड़ाई की? क्या मैंने अप्टन को उस तरह कभी गाली दी है जिस तरह उन्होंने अपनी किताब में लिखा है? ”

ध्यान दें! 1 अक्टूबर से बदल जाएंगे बैंक से जुड़े ये नियम, जान लें वरना हो सकता है नुकसान

श्री संत ने कहा “मैंने अप्टन से कई बार अनुरोध किया कि मुझे वह खेल खेलने दें - क्योकिं सीएसके के साथ मेरे इतिहास के कारण मैं उन्हें हराना चाहता था। उन्होंने इसे अलग तरह से बनाया और ये साबित किया कि मैं मैच फिक्सिंग के लिए खेलना चाहता था। हर कोई जानता है कि मैं CSK से कितना नफरत करता हूं, मुझे कहना नहीं पड़ेगा। लोग सोचते हैं कि मैं एमएस धोनी या एन श्रीनिवासन सर के कारण टीम से नफरत करता हूँ लेकिन यह सच नहीं है; मुझे बस पीले रंग से नफरत है। इसलिए मैं ऑस्ट्रेलिया की टीम से भी नफरत करता था।

Related News