मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के अलावा कोई भी खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक का शतक नहीं बना पाया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की, सक्रिय खिलाड़ियों में विराट कोहली 70 अंतरराष्ट्रीय शतकों के साथ सूची में सबसे ऊपर हैं और अब उनके बाद दूसरे नंबर पर जो रूट हैं। एजबेस्टन टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जड़कर जो रूट ने डेविड वॉर्नर को पछाड़ दिया है।

वॉर्नर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 43 शतक बनाए हैं। रूट के लिए नंबर 1 पर पहुंचना या नंबर 2 पर बने रहना काफी मुश्किल होने वाला है। रूट सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं और वनडे और टी20 फॉर्मेट में उन्हें इंग्लैंड की टीम में शामिल नहीं किया गया है, जबकि विराट कोहली, डेविड वॉर्नर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं. कुल मिलाकर बात करें तो सचिन के नाम 100 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं, जबकि रिकी पोंटिंग 71 अंतरराष्ट्रीय शतकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, तीसरे स्थान पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम है, जबकि चौथे स्थान पर श्रीलंका के विकेटकीपर-बल्लेबाज कुमार संगकारा का कब्जा है, जिन्होंने कुल 63 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाए हैं। लेकिन नवंबर 2019 के बाद से कोहली ने एक भी अंतरराष्ट्रीय शतक नहीं बनाया है। विराट इस समय सर्वाधिक शतकों के मामले में रिकी पोंटिंग से महज एक कदम दूर हैं।

Related News