इंग्लिश फुटबाल संघ द्वारा प्रीमियर लीग के पिछले सत्र में एवर्टन में हार के बाद एक प्रशंसक का फोन गिराने के लिए मैनचेस्टर युनाइटेड के फारवर्ड खिलाड़ी क्रिस्टायानो रोनाल्डो पर अनुचित व्यवहार का आरोप लगाया है। संघ ने कहा कि रोनाल्डो का व्यवहार कथित रूप से अनुचित और आक्रामक था। मैनचेस्टर युनाइटेड को एवर्टन से 0-1 से हार मिली थी, जिसके बाद मैदान से बाहर आते वक्त रोनाल्डो ने एक प्रशंसक का फोन छीन कर गुस्से में गिरा दिया था। इस घटना के बाद रोनाल्डो ने इंटरनेट मीडिया पर माफी मांगी थी।

नेशंस लीग फुटबाल टूर्नामेंट के मैच में फ्रांस और आस्टि्रया के बीच खेले गए मैच में कायलियन एमबापे और ओलिवियर गिरौड के एक-एक गोल की मदद से फ्रांस ने आस्टि्रया को 2-0 से हराया। दोनों टीमों के बीच पहले हाफ तक मुकाबला गोलरहित बराबरी पर था, लेकिन एमबापे ने दूसरे हाफ में टीम को बढ़त दिलाई। उन्होंने 56वें मिनट में ओलिवियर के पास पर तीन डिफेंडरों को छकाकर गोल दागा। यह उनका अंतरराष्ट्रीय फुटबाल में 28वां गोल है।

इसके बाद ओलिवियर ने 65वें मिनट में एंटोनी ग्रिएजमैन के क्रास पर गोल कर टीम की फ्रांस की बढ़त को दोगुना कर दिया । यह उनके करियर का 49वां गोल था और वह थियरे हेनरी के 51 गोल के राष्ट्रीय रिकार्ड से केवल दो गोल पीछे हैं।

इस जीत के बावजूद फ्रांस नेशंस लीग में ट्राफी की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुका है, लेकिन क्रोएशिया, बेल्जियम और नीदरलैंड्स ने अपने-अपने मैच जीतकर खुद को अंतिम चार में जगह बनाने की दौड़ में बनाए रखा, जिसके मैच अगले साल जून में होंगे। क्रोएशिया ने डेनमार्क को 2-1 से, नीदरलैंड्स ने पोलैंड को 2-0 से और बेल्जियम ने वेल्स को 2-1 से हराया।

Related News