क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर ... मैदान के अंदर हो या मैदान से बाहर, खिलाड़ियों की रोचक लाइफस्टाइल ... पढ़ने के लिए चैनल फॉलो जरूर करें।
भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त आसमान की बुलंदियों पर हैं। टीम इंडिया जल्द ही 2019 वनडे विश्वकप में हिस्सा लेगी, लेकिन उससे पहले बात कर लेते हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की, जिनकी कप्तानी को लेकर अब खतरा मंडराने लगा हैं।

बता दे, मौजूदा समय में विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। इस वक्त वे विश्व वनडे और टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 की पोजीशन पर हैं। लेकिन एशिया कप टूर्नामेंट के बाद विराट कोहली को अपनी ही टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा से कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी।

इसलिए विराट को टक्कर दे रहे हैं रोहित शर्मा:
कप्तानी में अव्वल: एशिया कप टूर्नामेंट अपनी कप्तानी में जिताने के अलावा रोहित को खुद को कप्तान के तौर पर कई बार साबित किया हैं। सबसे ख़ास बात तो ये हैं कि, उनकी कप्तानी में जीत का औसत भी विराट से ज्यादा हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में टक्कर: एशिया कप में शानदार कप्तानी के साथ बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले रोहित शर्मा आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस वक्त रोहित के आईसीसी रैंकिंग में 842 अंक हैं। वही विराट के 884 रेटिंग हैं।

दोस्तों अगर आपको लगता हैं कि, रोहित शर्मा, विराट कोहली को हर क्षेत्र में टक्कर देने में सक्षम हैं, हमें कमेंट करें। साथ ही हमारे चैनल को फॉलो करें।

Related News