पंत खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत का नेतृत्व करने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के कप्तान बने। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया जब विस्फोटक बल्लेबाज ने टीम की सबसे कम उम्र मे कप्तानी संभाली।

पंत ने टॉस के दौरान कहा, "यह मेरे अब तक के क्रिकेट करियर का सबसे गौरवपूर्ण क्षण है। क्योंकि दिल्ली के एक लड़के को दिल्ली में वह (कप्तानी) सम्मान मिलना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। मुझे यह मौका देने के लिए सभी का धन्यवाद।"

लेकिन नतीजा नहीं निकला क्योंकि ऋषभ पंत को डेविड मिलर और रस्सी वैन डेर डूसन से दक्षिण अफ्रीका को आसान जीत दिलाने की उम्मीद थी।

इस हार के बाद, ऋषभ पंत नेटिज़न्स के रडार पर आ गए और उन्होंने उनकी कप्तानी कौशल पर सवाल उठाया। उन्होंने यह भी सवाल किया कि युजवेंद्र चहल को अपने बचे हुए ओवर क्यों नहीं दिए गए क्योंकि वह फॉर्म में हैं और हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2022 के दौरान पर्पल कैप भी जीता।

मिलर ने केवल 31 गेंदों पर 64* रन की शानदार पारी खेली और मैच के अंतिम कुछ ओवरों में दर्शकों के विद्रोह का प्रमुख कारण था। उन्हें रासी वैन डेर डूसन ने मदद की, जिन्होंने अपनी पारी की पहली 30 गेंदों के लिए संघर्ष करने के बावजूद 46 गेंदों पर 75 * रन बनाए।

Related News