एशिया कप में अपना अभियान शुरू होने से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने उन खिलाड़ियों को चेतावनी दी है जो इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का हिस्सा थे। रोहित ने कहा कि इंग्लैंड में ठन्डे मौसम में खेलकर लौटने के बाद खिलाड़ियों के लिए यूएई के गर्म मौसम में खेलना आसान नहीं होगा।

बता दें कि भारतीय टीम 12 साल के लंबे समय यूएई में खेल रही है। इस वजह से रोहित शर्मा ने चिंता जताते हुए कहा कि इग्लैंड में खेलने वाले खिलाड़ियों को इस मौसम में एडजस्ट करने में टाइम लगेगा। इस वजह से टीम के लिए टूर्नामेंट जीतना आसान नहीं होगा। इसके अलावा रोहित ने एशिया कप को अगले साल वर्ल्ड कप की तैयारी के लिहाज से भी अहम बताया।

पाकिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले के बारे में बात करते हुए रोहित शर्मा ने कहा कि उनकी टीम की नजर सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले पर नहीं बल्कि सभी मैच जीतकर ट्रॉफी जीतने पर रहेगी। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान की टीम पिछली साल चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के बाद पहली बार आमने सामने होगी।

बता दें कि नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम देकर रोहित शर्मा को इस टूर्नामेंट में टीम का कप्तान बनाया गया है। टीम अपना पहला मैच 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ खेलेगी और इसके अगले ही दिन भारत को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबला खेलना है। भारत पहले 6 बार एशिया कप जीत चुका है।

Related News