भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया चार दिवसीव प्रैक्टिस मैच खेल रही है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। बता दें कि इस अभ्यास मैच का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया। अभ्यास मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारत की पहली पारी 358 रन पर 9 विकेट पर समाप्त हो गई। भारत की आरे से पांच बल्लेबाज़ों ने अपने अर्धशतक लगाए।

पहले दिन बारिश के बाद दूसरे दिन पृथ्वी शॉ, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहार ने शानदार अर्धशतक लगाए और रिषभ पंत 11 रन बनाकर नाबाद रहे। वही वनडे के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भी 40 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने भी 55 गेंदों का सामना किया और 5 चौके, 1 छक्का लगाया।

प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद यह साफ है कि भारत इस बाद ऑस्ट्रेलिया कुछ कर दिखाने के इरादे से आई हैं और किसी भी हालत में सीरीज अपने नाम करेगी।

हालांकि प्रैक्टिस मैच में के एल राहुल अपने बल्ले का कमाल नहीं दिखा पाए और फ्लॉप रहे। शॉ ने (66), पुजारा ने (54), कोहली ने (64), रहाणे ने (56) और हनुमा विहारी ने (53) रनों की अर्धशतक पारी खेली।भारतीय टीम की पारी 358 रनों पर सिमटी और ऑस्ट्रलिया की टीम ने बिना किसी विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए हैं।

Related News