जब भी इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा छक्के लगाने की बात होती है तो हमारे दिमाग में सबसे पहले वेस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम याद आता है। आईपीएल के लगभग हर सीजन में गेल ने सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं। गेल ने आईपीएल में अब तक सबसे ज्यादा 349 छक्के लगाए हैं। इस बार गेल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकी।


हालांकि, इस साल मुंबई इंडियंस के 22 वर्षीय ईशान किश ने सबसे ज्यादा छक्के लगाने की दौड़ में सभी दिग्गज क्रिकेटरों को पीछे छोड़ दिया है। ईशा ने इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा 29 छक्के लगाए हैं। संजू सैमसन मौजूदा आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने की दौड़ में सबसे आगे थे। उन्होंने 14 पारियों में 26 छक्के लगाए लेकिन ईशा ने दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ 3 छक्के लगाकर सैमसन को आउट किया।


आईपीएल 2020 में इशान किशन ने अब तक 29 छक्के लगाए हैं। तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के हार्दिक पांड्या हैं जिन्होंने 25 छक्के लगाए हैं। गेल ने इस साल सिर्फ 7 पारियों में 23 छक्के लगाए हैं। क्रिस गेल ने आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने 2012 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए 59 छक्के मारे थे। दूसरे नंबर पर आंद्रे रसेल हैं, जिन्होंने 2019 में केकेआर के लिए 52 छक्के लगाए। 2013 में बैंगलोर की तरफ से 51 बार गेंदबाजी करने वाले गेल ने सीधा चौका लगाया।


हालांकि, इस सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने की दौड़ में, ईशान किशन 29 छक्कों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

Related News