सौरव गांगुली और विराट कोहली के बीच एक इतिहास रहा है, लेकिन ऐसा लगता है कि दोनों ने उस अध्याय को खत्म कर दिया है क्योंकि बीसीसीआई अध्यक्ष को स्टार बल्लेबाज द्वारा चौका मारने का आनंद लेते देखा जा सकता है। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीता और आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर टाई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ गेंदबाजी करने का विकल्प चुना, कोहली ने पारी की शुरुआत की और एक चौका मारने के लिए कलाई की फ्लिक खेली, जिसने भारत के पूर्व कप्तान को अचंभित कर दिया।

कोहली ने स्ट्राइक ली और तीन रन बनाकर एक हवाई शॉट खेला। आरसीबी को हालांकि पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा क्योंकि फॉर्म में चल रहे उनके कप्तान फाफ डु प्लेसिस गोल्डन डक पर पर आउट हो गए और मोहसिन खान ने ये विकेट लिया। दूसरे ओवर की शुरुआत दुष्मंथा चमीरा ने की, जिन्होंने पिछली बार एलएसजी और आरसीबी ने इस सीजन में पहली गेंद पर कोहली को डक पर आउट किया था।

हालांकि इस बार नतीजा कुछ और ही रहा। चमीरा दौड़े और कोहली के पैड पर एक पूरी डिलीवरी डाली। कोहली, जो बहुत सीधे बल्लेबाजी कर रहे थे, बहुत सख्त रुख के साथ, इसे जल्दी देखा और इसे लेग साइड के माध्यम से चार रन के लिए बॉल को मारा। तुरंत, स्टैंड में लगे कैमरे बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली और सचिव जय शाह की ओर खिंचे चले गए, जो उस शॉट को देखकर हैरान रह गए। शाह ने ताली बजाकर गांगुली से कुछ कहा, जिसके बाद भारत के पूर्व कप्तान ने कोहली के उस स्ट्रोक पर खुशी जाहिर की। कोहली अंततः 24 रन पर दो चौकों की मदद से 25 रन बनाकर आउट हुए।

बुधवार को हुए मैच में रजत पाटीदार के करियर के पहले शतक से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 14 रन से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया. आरसीबी ने पाटीदार की 54 गेंद में 12 चौकों और सात छक्कों से नाबाद 112 रन की पारी और दिनेश कार्तिक (नाबाद 37 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 6.5 ओवर में 92 रन की अटूट साझेदारी से चार विकेट पर 207 रन बनाए.

Related News