वर्ल्डकप 2019 के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड की टीम से 18 रनों से हारकर भारत इस दौड़ से बाहर हो गया है। भारत के बाहर होने के साथ ही हजारों करोड़ों फैंस और खुद खिलाडियों के लिए ये पल निराशा से भरा रहा। न्यूजीलैंड ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग को चुना और 239 रन का टारगेट बनाया। वहीं दूसरी ओर इंडिया केवल 221 रन ही बना पाई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की पूरी टीम ने 49.3 ओवर में 221 रन बनाकर आल आउट हो गयी। रवींद्र जडेजा ने 59 गेंद में 77 रन बनाए, वहीं धोनी ने 72 गेंद में 50 रन बनाए। मैट हेनरी को ने बॉलिंग में 3 विकेट झटके। रोहित शर्मा जिनका पूरे सीजन में प्रदर्शन काफी शानदार रहा इस मैच में मात्र 1 रन ही बना पाए। लेकिन फिर भी वे करोड़ों लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहे।

मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्रेजेंटशन सेरेमनी और पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में अपनी निराशा जताई। भले ही भारत वर्ल्ड कप से बाहर हो गया हो लेकिन अभी भी रोहित के फैंस के लिए खुशखबरी है।

रोहित अभी भी गोल्डेन बैट जीतने के दावेदार हैं। रोहित शर्मा 648 रनों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं जबकि वार्नर 638 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। सेमीफाइनल मुकाबले में यदि वार्नर का बल्ला नहीं चलता है और ऑस्ट्रेलिया विश्वकप से बाहर होती है तो गोल्डन बैट के लिए रोहित की दावेदारी मजबूत हो जाएगी।

Related News