भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा एकदिवसीय मैच जीता और यहां तक ​​कि श्रृंखला भी जीती, एक खिलाड़ी जिसके बारे में अभी भी बात की जा रही है, वह है विराट कोहली - और निश्चित रूप से यह सही कारणों से नहीं है।

भारत के पूर्व कप्तान अपने करियर में खराब दौर से गुजर रहे हैं। वास्तव में, यह एक ऐसे बिंदु पर आ गया है, जहां कई लोग और पूर्व क्रिकेटर भारत के टी20ई और एकदिवसीय टीम से भारत के बल्लेबाज को बाहर करने का आह्वान कर रहे हैं।

हालांकि, तमाम आलोचनाओं और ट्रोल्स के बीच, वे कई पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा खिलाड़ी उनके सपोर्ट के लिए आगे आए हैं। आइए जानते हैं उन खिलाडियों के बारे में।

1. बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारत के पूर्व कप्तान के लिए अपना समर्थन दिखाने के लिए ट्विटर का सहारा लिया था। भारत के तत्कालीन कप्तान के साथ एक तस्वीर अपलोड करते हुए आजम ने लिखा, "ये भी (बुरा दौर) गुजर जाएगा। मजबूत रहो। #विराट कोहली।"

2. हारिस रऊफ

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने फेसबुक पर कोहली के साथ एक तस्वीर साझा की। उन्होंने कोहली को भारत की टीम से बाहर करने के लिए लोगों की आलोचना के बीच मजबूत रहने की सलाह दी।

3. रोहित शर्मा

कोहली के फॉर्म में गिरावट के बाद से, एक व्यक्ति जिसे परेशान किया जा रहा है, वह है वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली। वह वास्तव में मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोहली के बचाव में कूद पड़े।

"विराट कोहली के बारे में काफी चर्चा हो रही है..." जैसे ही यह पूछा गया, रोहित ने पत्रकार को वहीं रोक दिया और कहा... "क्यू हो रही ही यार? मुझे तो समझ में नहीं आता भाई। खैर, पूछिए?"

4. उस्मान ख्वाजा


विराट कोहली को T20I से बाहर करने के बारे में कपिल देव कमेंट पर बहुत लोगों ने अपनी राय रखी थी, और उसी पर टिप्पणी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा भी आगे आए। उन्होंने एक व्यंग्यात्मक उत्तर दिया और कहा, "औसत 50 लगभग 140 पर। अच्छी कॉल। ऑस्ट्रेलिया सहमत है।"


5. केविन पीटरसन

कोहली ने सोशल मीडिया पर एक गुप्त तस्वीर पोस्ट की थी जिसमें उन्हें एक दीवार के सामने बैठे देखा जा सकता है, जहां लिखा है: "अगर मैं गिर गया तो क्या होगा? ओह, लेकिन मेरे प्रिय, अगर मैं उड़ने लगा तो क्या ।" उन्होंने पोस्ट को 'पर्सपेक्टिव' कैप्शन दिया।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने पोस्ट के तहत कमेंट करते हुए कहा, "You go, big guy! जो तुमने क्रिकेट में किया है उसका लोग केवल सपना देख सकते हैं। और कुछ ही बेहतरीन खिलाड़ी हैं जिन्होंने खेल खेला है"।

6. शोएब अख्तर

पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी महान शोएब अख्तर ने कहा कि वह कोहली के बारे में कपिल देव की राय का सम्मान करते हैं, लेकिन उन्होंने सभी को याद दिलाया कि 43 वनडे और 27 टेस्ट शतक बनाने में काफी मेहनत लगती है।

अख्तर ने अपने यूट्यूब पर कहा, "कपिल देव मेरे सीनियर हैं और उनकी एक राय है और एक राय रखना ठीक है। अगर कपिल देव कहते हैं, तो आप अभी भी समझते हैं कि वह एक महान क्रिकेटर हैं। उन्हें अपनी राय प्रसारित करने का अधिकार है।"

"लेकिन, एक पाकिस्तानी के रूप में, मैं कोहली का समर्थन क्यों कर रहा हूं? खैर, उन्होंने 70 शतक लगाए हैं। वो 70 शतक खाला के घर में या कैंडी क्रश खेलते हुए नहीं बनाए हैं।

Related News