रोहित शर्मा को पुणे में भारत और इंग्लैंड के बीच पहले वनडे में चोट लगी थी। भारतीय पारी के पांचवें ओवर में मार्क वुड की गेंद उनके दाहिने हाथ पर लगी। इससे रोहित शर्मा दर्द में कराह उठे। दर्द से छुटकारा पाने के लिए उन्हें एक फिजियो की मदद लेनी पड़ी। हालांकि, चोट गंभीर नहीं थी और कुछ उपचार के बाद, रोहित फिर से खेलने के लिए सहमत हुए। लेकिन उनकी चोट ने एक बार की भारतीय टीम और प्रशंसकों के माथे पर खिंचाव ला दिया था। रोहित पहले वनडे में बड़ी पारी नहीं खेल सके। वह 28 रन पर बेन स्टोक्स का शिकार हुए।

Rohit Sharma sidelined for six to eight weeks - INDvsENG : जांघ की चोट के  कारण रोहित शर्मा टेस्‍ट सीरीज से बाहर, करानी पड़ सकती है सर्जरी

रोहित शर्मा मार्क वुड से चोटिल थे। 148 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद मिडिल स्टंप पर गिरी और सीधे आ गई। रोहित ने गेंद को डिफेंड करने की कोशिश में खोला। उसी समय, गेंद ने उसकी अपेक्षा से अधिक उछाल लिया। इस मामले में, गेंद कोहनी के पास उसके हाथ पर आ गई। गेंद लगते ही रोहित काफी दर्द में दिखाई दिए। लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी। हालाँकि, बाद में उन्हें एक फिजियो को बुलाना पड़ा। फिजियो ने एक छोटी परीक्षा के बाद आवश्यक उपचार किया। इसके बाद भारतीय बल्लेबाज ने बल्लेबाजी फिर से शुरू की। इसका मतलब था कि चोट गंभीर नहीं थी।


रोहित ने इंग्लैंड के गेंदबाजों का बेहतर तरीके से सामना किया। उन्होंने शुरुआत में ज्यादा जोखिम नहीं लिया लेकिन उन्हें कुछ गेंदों पर परेशानी हुई। हालांकि, रोहित ने सतर्कता से खेलते हुए भारत को सस्ते में विकेट नहीं गंवाने दिए। उन्होंने 42 गेंदों में चार चौकों की मदद से 28 रन बनाए। वह 16 वें ओवर में बेन स्टोक्स का शिकार हुए। गेंद उनके बल्ले का किनारा लेती हुई विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों में जा गिरी। आउट होने से पहले उन्होंने शिखर धवन के साथ 64 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की।

Was Scared Of Injury : Rohit Sharma - चोट से डर गया था : रोहित शर्मा |  Patrika News

रोहित शर्मा करीब एक साल बाद वनडे खेलने उतरे। उन्होंने आखिरी बार इस मैच से पहले 19 जनवरी 2020 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50 ओवर का मैच खेला था। इसके बाद उन्होंने 119 रनों की शतकीय पारी खेलकर भारत को जीत दिलाई। लेकिन तब से रोहित चोट के कारण भारत के लिए वनडे नहीं खेल पाए हैं। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटों के कारण वह टीम इंडिया से बाहर थे

Related News