PC: dnaindia

मुंबई इंडियंस को इस समय काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। आईपीएल 2024 सीज़न में अपनी लगातार दूसरी हार के बाद, एमआई पॉइंट टेबल में सबसे नीचे हैं और एकमात्र टीम है जिसने कम से कम दो गेम बिना जीत हासिल किए खेले हैं। गुजरात टाइटंस से छह रनों के अंतर से करीबी हार के बावजूद, उम्मीद थी कि एमआई इस प्रदर्शन का फायदा उठाएगी और आमने-सामने के मुकाबलों में सनराइजर्स हैदराबाद पर अपना दबदबा जारी रखेगी।


पावर हिटिंग के शानदार प्रदर्शन में, सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों को धराशायी कर दिया, और आईपीएल इतिहास में सबसे बड़ा स्कोर हासिल किया। ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा और हेनरिक क्लासेन ने सनराइजर्स को 277/3 के प्रभावशाली स्कोर तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

सनराइजर्स को चुनौती देने के मुंबई इंडियंस के साहसिक प्रयासों के बावजूद, वे अंततः 31 रन से चूक गए। हालाँकि, सबसे दिलचस्प क्षण मैच के बाद आया जब पूर्व एमआई कप्तान रोहित शर्मा को डगआउट में टीम के मालिक आकाश अंबानी के साथ बात करते देखा गया।

हार्दिक पंड्या ने इयान बिशप के साथ मैच के बाद अपना साक्षात्कार समाप्त करने के बाद, कैमरा एमआई डगआउट की ओर देखा। वहां, रोहित, आकाश, एक स्टाफ सदस्य और तिलक वर्मा किसी मुद्दे पर चर्चा कर रहे थे। बातचीत कुछ देर तक चली और स्टाफ सदस्य और तिलक के चले जाने के बाद भी रोहित और आकाश ने अपनी चर्चा जारी रखी। वे डगआउट से दूर एक अलग स्थान पर चले गए, जहां बाद में हार्दिक उनसे जुड़ गए।

उनकी बातचीत का सटीक विवरण केवल उपस्थित लोगों को ही पता है, लेकिन यह स्पष्ट रूप से एमआई की हालिया हार से संबंधित था। जब हार्दिक को कप्तान नियुक्त किया गया, तो उम्मीद थी कि टीम की किस्मत बदल जाएगी।

एमआई आईपीएल में प्रमुख रहा था, उसने 2013 से 2020 तक हर सीजन में एक खिताब जीता था। हालांकि, उन्होंने पिछले तीन वर्षों में ट्रॉफी नहीं उठाई है। पिछले दो सीज़न में एक ट्रॉफी और एक उपविजेता के साथ गुजरात टाइटन्स के कप्तान के रूप में हार्दिक की सफलता ने उम्मीदें बढ़ा दी हैं कि वह एमआई कैंप में एक नई ऊर्जा ला सकते हैं। अभी तक वह परिवर्तन साकार नहीं हो सका है।

यह पहली बार नहीं था जब रोहित को किसी चर्चा के बीच देखा गया हो। एमआई की जीटी से छह रनों से हार के बाद, रोहित, जसप्रित बुमराह, अर्जुन तेंदुलकर और कुछ अन्य एमआई खिलाड़ियों के साथ एमआई डगआउट में देखा गया, जिससे अटकलें तेज हो गईं।

Related News