pc: Republic Bharat

हार्दिक पंड्या हाल ही में सुर्खियों का केंद्र बने हुए हैं. आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले भी हार्दिक को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही थीं. मुंबई इंडियंस का कप्तान बनने के बाद से हार्दिक को तमाम तरह की आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. आईपीएल 2024 में खेले गए मैचों के दौरान, प्रशंसक हार्दिक पंड्या की आलोचना में काफी मुखर रहे हैं। अब रविचंद्रन अश्विन मुंबई के कप्तान के समर्थन में सामने आए हैं और कहा है कि ऐसे हालात नए नहीं हैं।

अश्विन ने क्रिकेट में कप्तानी की गतिशीलता को समझाया। उन्होंने बताया कि कैसे सीनियर खिलाड़ियों ने महेंद्र सिंह धोनी जैसे युवा कप्तानों के नेतृत्व में खेला है। अश्विन ने कहा कि किसी सीनियर खिलाड़ी का जूनियर की कप्तानी में खेलना कुछ नया नहीं है। राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर ने इस बात पर जोर दिया कि इसे ऐसे पेश किया जा रहा है जैसे यह पहले कभी नहीं हुआ।

उन्होंने कहा, "अगर आप किसी खिलाड़ी को पसंद नहीं करते और उससे नफरत करते हैं तो कोई टीम उसे साइन करने क्यों आएगी? हम ऐसे व्यवहार कर रहे हैं जैसे ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। सचिन तेंदुलकर गांगुली की कप्तानी में खेले और ये दोनों राहुल द्रविड़ की कप्तानी में खेले।" ये तीनोंअनिल कुंबले की कप्तानी में भी खेले और ये सभी एमएस धोनी की कप्तानी में खेले। जब ये धोनी की कप्तानी में थे तो ये सभी क्रिकेट के दिग्गज थे।"

हार्दिक पंड्या हो रहे हैं नफरत का शिकार

गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस ने आईपीएल से पहले हार्दिक पंड्या को कैश डील में गुजरात टाइटंस के साथ ट्रेड किया था. फिर, कुछ दिनों बाद मुंबई ने हार्दिक को कप्तान घोषित कर दिया, जो प्रशंसकों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। आईपीएल 2024 की शुरुआत से ही फैंस हार्दिक पंड्या के प्रति नफरत दिखा रहे हैं. स्टैंड्स में मौजूद फैंस हार्दिक पंड्या की जमकर आलोचना कर रहे हैं.

Related News