भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (एमआई) ने मेगा आईपीएल नीलामी से पहले रिलीज कर दिया है । हार्दिक पांड्या को छोड़कर, MI ने कप्तान रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, कीरोन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव को रिटेन करने का फैसला किया।

हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं करने की बड़ी वजह

रिटेंशन लिस्ट के बाहर होने से पहले ही कई विशेषज्ञों ने भविष्यवाणी कर दी थी कि मुंबई इंडियंस इस साल हार्दिक पांड्या को रिलीज करेगी। जहां हार्दिक आईपीएल 2020 के दौरान टीम का अहम हिस्सा थे, वहीं आईपीएल 2021 के दौरान वह आउट ऑफ फॉर्म थे।

एक और बात यह है कि हार्दिक पांड्या, जो पहले मध्यम गति से चार ओवर फेंकते थे, चोट के कारण आईपीएल 2021 के दौरान बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं कर सके। ये ऑन-फील्ड और ऑफ-फील्ड मुद्दे मुख्य कारणों में से एक हो सकते हैं कि क्यों मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को रिलीज कर दिया।

हालांकि मुंबई इंडियंस हार्दिक को फिर से हायर कर सकती है। हालांकि, इस बार खिलाड़ी के लिए काफी प्रतिस्पर्धा होना तय है क्योंकि वह न केवल एक महान फिनिशर साबित हो सकते हैं बल्कि उनके टी 20 प्रारूप खेलने का भी अच्छा अनुभव है।

अन्य खबरों में, हार्दिक ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एमआई के साथ बिताए अपनी सभी यादों और समय को संजोते हुए एक वीडियो भी पोस्ट किया था।

हार्दिक ने पोस्ट को कैप्शन दिया "मैं इन यादों को जीवन भर अपने साथ रखूंगा, मैं इन पलों को जीवन भर अपने साथ रखूंगा। मैंने जो दोस्ती की है, जो बंधन बने हैं, लोग, प्रशंसक मैं हमेशा आभारी रहूंगा। मैं सिर्फ एक खिलाड़ी के रूप में नहीं बल्कि एक व्यक्ति के रूप में बड़ा हुआ हूं। मैं यहां बड़े सपनों के साथ एक युवा खिलाड़ी के रूप में आया हूं - हम एक साथ जीते, हम एक साथ हारे, हम एक साथ लड़े। हर पल इस टीम के साथ है मेरे दिल में एक खास जगह है। वे कहते हैं कि सभी अच्छी चीजें खत्म होनी चाहिए लेकिन @mumbaiindians हमेशा मेरे दिल में रहेंगे।"

Related News