स्टार बल्लेबाज विराट कोहली वर्तमान में वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही वाइट बॉल सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। बल्ले से जूझ रहे कोहली अगस्त के अंत में होने वाले एशिया कप के लिए टीम के साथ वापसी करेंगे। टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया जाएगा, और प्रारूप को फिर से टी 20 में बदल दिया गया है। कोहली के हालिया रन फॉर्म ने जहां भारतीय टीम में उनकी जगह पर सवाल खड़े किए हैं, वहीं भारत के पूर्व कप्तान ने कहा कि वह टीम को एशिया कप के साथ-साथ टी 20 विश्व कप खिताब जीतने में मदद करने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं।

स्टार स्पोर्ट्स ने कोहली के हवाले से कहा, "मेरा मुख्य उद्देश्य भारत को एशिया कप और विश्व कप जीतने में मदद करना है और इसके लिए मैं टीम के लिए कुछ भी करने को तैयार हूं।"

33 वर्षीय ने आखिरी बार 2016 में एशिया कप खेला था। इंग्लैंड के हाल ही में समाप्त हुए दौरे के दौरान उन्हें बल्ले से संघर्ष करना पड़ा।

कोहली एजबेस्टन के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट में केवल 11 और 20 के स्कोर बना सके और टी20ई में अपने खराब प्रदर्शन को जारी रखा, जहां वह दो पारियों में केवल 12 रन बना सके।

इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 17 और 16 रन बनाए। इसके अलावा, कोहली ने आईपीएल 2022 में 16 मैचों में 22.73 के औसत और 115.98 के सब-पैरा स्ट्राइक रेट से केवल 341 रन बनाए। वह टूर्नामेंट में केवल दो अर्धशतक ही बना सके।

रिकॉर्ड के लिए, कोहली ने लगभग तीन वर्षों में किसी भी प्रारूप में शतक नहीं बनाया है।

Related News