PC: Bhaskar Hindi

आरसीबी ने हाल ही में अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर एक अनबॉक्सिंग कार्यक्रम आयोजित किया, जहां विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस और महिला आरसीबी टीम की कप्तान स्मृति मंधाना ने टीम की नई जर्सी लॉन्च की। इसी अनबॉक्सिंग इवेंट के दौरान आरसीबी ने अपने नाम में बदलाव की भी घोषणा की। टीम प्रबंधन ने यह फैसला इस उम्मीद में लिया कि बेंगलुरु के लोग टीम से अधिक जुड़ाव महसूस करेंगे.

आरसीबी का नया नाम क्या होगा?

यूट्यूब पर अनबॉक्सिंग इवेंट की लाइव स्ट्रीम के दौरान यह घोषणा की गई कि आरसीबी का नाम अब "रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु" के बजाय "रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर" होगा। गौरतलब है कि भारत सरकार ने 1 नवंबर 2014 को शहर का नाम बेंगलुरु से बदलकर बेंगलुरु कर दिया था। इसी को ध्यान में रखते हुए टीम प्रबंधन ने नाम बदलने का फैसला किया। इस नए नाम की घोषणा विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस और स्मृति मंधाना ने मिलकर की। इतना ही नहीं बल्कि आरसीबी को नया लोगो भी मिला है, जो काफी शानदार और आकर्षक लग रहा है.

आईपीएल 2024 सीजन को लेकर विराट कोहली ने क्या कहा?

कुछ दिन पहले ही स्मृति मंधाना की कप्तानी में महिला आरसीबी टीम ने WPL 2024 का खिताब जीता था। उन्होंने फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी अपने नाम की। अब, आईपीएल 2024 सीज़न से पहले, विराट कोहली ने कहा, "जैसा कि सभी जानते हैं, जब भी आरसीबी पहली बार खिताब जीतेगी, मैं इस समूह का हिस्सा बनूंगा। मैं इस फ्रेंचाइजी को चैंपियन बनाने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा। मेरा सपना आईपीएल ट्रॉफी जीतने की भावनाओं को महसूस करना भी है। उम्मीद है कि इस बार हम ऐसा कर पाएंगे।"


Related News