pc: google

आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर चैंपियन बनी। आईपीएल के इस संस्करण के दौरान पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू काफी सुर्खियों में रहे। हालाँकि, रायुडू की कमेंट्री के दौरान, आरसीबी और विराट कोहली पर सूक्ष्म प्रहार किए गए। आरसीबी और सीएसके के बीच करो या मरो मुकाबले में बैंगलोर ने जीत हासिल की थी। इसके बाद रायडू आंसू बहाते दिखे। लेकिन विराट कोहली और आरसीबी के खिलाफ बोलना इस बार रायडू को महंगा पड़ गया है। पूर्व विदेशी खिलाड़ी ने उन्हें अपमानित किया है।

आईपीएल 2024 फाइनल में कोलकाता की जीत के बाद मैथ्यू हेडन, केविन पीटरसन, टीवी प्रस्तोता मयंती लैंगर और अंबाती रायुडू के बीच बातचीत हुई। वे विराट कोहली के प्रदर्शन पर चर्चा कर रहे थे। रायडू ने कहा, "जब लीग में विराट कोहली जैसे महान बल्लेबाज हों तो किसी भी खिलाड़ी के लिए उनके मानकों की बराबरी करना काफी मुश्किल हो जाता है। कोहली का लक्ष्य हमेशा अपनी टीम के लिए नए मुकाम हासिल करना होता है।" इस बीच, केविन पीटरसन ने टिप्पणी की, "यह युवा खिलाड़ियों के लिए अच्छा होगा और उन्हें प्रेरित करेगा।" लेकिन रायुडू ने आगे कहा, ''विराट इतने महान खिलाड़ी हैं कि उनकी मौजूदगी से युवा खिलाड़ी दबाव महसूस करते हैं.''

अंबाती रायडू ने कहा, ''आपको ऑरेंज कैप ट्रॉफी नहीं जितवा सकती। अगर कोई खिलाड़ी व्यक्तिगत उपलब्धियों पर ध्यान देने के बजाय टीम के लिए प्रदर्शन करता है, तो टीम चैंपियन बन जाती है। हालांकि केविन पीटरसन उनकी बात से खुश नजर नहीं आए और उसके बाद उन्होंने मैथ्यू हेडन के साथ रायडू की क्लास लगा दी। इतना ही नहीं पीटरसन ने रायडू को जोकर भी कहा। पीटरसन ने रायडू की बात खत्म होने के बाद कहा, "आप तो जोकर है जोकर।

आईपीएल 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया। हैदराबाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.3 ओवर में 113 रन पर ऑलआउट हो गई. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम ने 10.3 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. इससे पहले केकेआर ने 2012 और 2014 में गौतम गंभीर की कप्तानी में खिताब जीता था.

Related News