टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि विश्व कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय टीम ही चुनने की अनुमति थी, अन्यथा वे 16 सदस्यीय टीम को चुनना पसंद करते। रवि शास्त्री ने यह भी कहा कि जो भी खिलाड़ी विश्व कप 2019 के लिए टीम इंडिया में चयनित नहीं हो सके हैं, उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं है। बता दें कि बीसीसीआई ने सोमवार को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की।

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और अंबाती रायडू को टीम इंडिया में शामिल नहीं करने को लेकर बहस शुरू हो चुकी है। इस बारे में रवि शास्त्री ने कहा कि मैं टीम चयन मामलों में पड़ना नहीं चाहता। अगर हमारी कोई राय होती है, तो इसे कप्तान को बताते हैं। उन्होंने कि चूंकि टीम में आपको 15 खिलाड़ियों का ही चयन करना है, ऐसे में किसी न किसी खिलाड़ी का बाहर होना स्वभाविक है और यह दुर्भाग्यपूर्ण है। विश्व कप में नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए विजय शंकर को टीम इंडिया में स्थान दिया गया है।

हैरानी की बात तो यह है कि विश्व कप 2019 के लिए भारतीय कोच रवि शास्त्री ने इंडिया नहीं बल्कि इंग्लैंड की क्रिकेट टीम को खिताब का प्रबल दावेदार बताया। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की टीम के पास बहुत सारे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। उनकी टीम में गेंदबाजी और बल्लेबाजी में गहराई है। सबसे बड़ी बात कि घरेलू मैदान के चलते इंग्लैंड की टीम विश्व कप खिताब की प्रबल दावेदार होगी। रवि शास्त्री ने यह भी कहा कि हांलाकि क्रिकेट जगत में कुछ ऐसी टीमें हैं, जो किसी भी दिन किसी भी टीम को हरा सकती हैं। ऐसे में विश्व कप टूर्नामेंट के दौरान हमें अपने हर मैच में अपने खेल के शीर्ष पर रहना होगा।

Related News