आज की तारीख में क्रिकेट का खेल पूरी दुनिया में फेमस हो चुका है। इस संसार में जितने लोग क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं, उससे कहीं ज्यादा लोग क्रिकेट देखना पसंद करते हैं। विशेषकर भारतीय लोगों के लिए तो क्रिकेट केवल खेल ही नहीं बल्कि जीवन दर्शन बन चुका है। भारत में किसी भी क्रिकेटर को फिल्म स्टार की तरह मान-सम्मान मिलता है। क्रिकेट से जुड़ा फैन्स अपने पंसदीदा क्रिकेटर की तरह ही दिखना चाहता है। इस स्टोरी में हम आपको कुछ ऐसे विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका चेहरा बहुत हद तक बॉलीवुड अभिनेताओं से मिलता-जुलता है।

1- लसिथ मलिंगा और ओंकार दास मानिकपुरी


श्रीलंका क्रिकेट टीम के गेंदबाज लसिथ मलिंगा अपनी बॉलिंग स्टाइल के लिए विश्वभर में विख्यात हैं। इनका चेहरा भारतीय सिनेमा के एक्टर ओमकार दास मानिकपुरी से काफी मिलता है। छत्तीसगढ़ राज्य के मानिकपुरी छोटे पर्दे के एक अभिनेता है, इन्हें बॉलीवुड फिल्म पीपली लाइव में अपनी एक्टिंग के कारण पहचाना गया। बता दें कि लसिथ मलिंगा अंतरराष्ट्रीय स्तर में 30 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें इन्होंने 101 विकेट लिए हैं। जबकि वनडे मुकाबले में 318 विकेट लिए हैं।

2- यूनुस खान और रितिक रोशन


पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान यूनुस खान का चेहरा बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन से काफी मिलता है। इन दोनों का रंग भी एक जैसा है। यूनुस खान ने 2000 में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में डेब्यू किया था। यूनुस खान के नाम 34 शतक हैं।

3- चंकी पांडे और वसीम अकरम


पाकिस्तान के क्रिकेटर वसीम अकरम को भला कौन नहीं जानता है। यह अपने जमाने में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में शुमार किए जाते थे। इनका चेहरा हिंदी सिनेमा के अभिनेता चंकी पांडे से काफी मिलता-जुलता है। टेस्ट क्रिकेट में इन्होंने 414 विकेट लिए हैं, जबकि वनडे में इनके नाम कुल 502 विकेट हैं। गेंदबाजी के साथ-साथ अकरम एक अच्छे ऑलराउंडर क्रिकेटर थे।

4- रवि बोपारा और नवतेज सिंह रेहल


रवि बोपारा ने इंग्लैंड टीम के लिए 13 टेस्ट मुकाबले खेले हैंं। वह अपने शुरूआती दिनों में एक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज थे, लेकिन बाद में मीडियम पेस बॉलर बन गए। दरअसल रवि बोपारा इंग्लैंड टीम में मोंटी पनेसर के बाद खेलने वाले दूसरे से सिख है। इनका चेहरा भारतीय संगीतकार नवतेज सिंह रेहल से बिल्कुल मिलता जुलता है। नवतेज सिंह रेहल बॉम्बे रॉकर्स नामक म्यूजिक ग्रुप के साथ काम करते हैं। इन्होंने कई एल्बम सॉन्ग भी बनाए हैं।

Related News