PC: tv9hindi

सोमवार को अयोध्या में राम मंदिर का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह है। भारत में पूरा माहौल जश्न का है, पूरा देश राम मंदिर के रंग में डूबा हुआ है। भारत का हर वर्ग इस पल का बेसब्री से इंतजार कर रहा है और अभिनेताओं से लेकर क्रिकेटरों तक भारतीयों ने अपनी खुशी जाहिर की है। राम मंदिर की गूंज सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं है; इसे विदेशों में भी सुना जा रहा है। इस मौके पर विदेशी क्रिकेटर और दक्षिण अफ्रीका के राम भक्त केशव महाराज ने अपनी खुशी साझा की है और शुभकामनाएं दी हैं।

महाराज खुद को राम और हनुमान का भक्त बताते हैं और इसका जिक्र उन्होंने अपने इंस्टाग्राम बायो में भी किया है. हाल ही में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए मैच में जब महाराज बल्लेबाजी करने आए तो "राम सिया राम" का जाप बज रहा था। टीम इंडिया के विकेटकीपर केएल राहुल ने महाराज से कहा कि जब भी वह बल्लेबाजी करने आते हैं तो यह गाना बजता है।

भारतीय समुदाय को शुभकामनाएँ
केशव महाराज ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर दक्षिण अफ्रीका में भारतीय समुदाय को बधाई देते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। उन्होंने कहा कि वह कामना करते हैं कि इस अवसर पर हर जगह शांति, सद्भाव और आध्यात्मिक जागरूकता बनी रहे। उन्होंने "जय श्री राम" कहकर वीडियो का समापन किया।

राम मंदिर की सुगबुगाहट
पूरे देश में इस समय राम मंदिर की धूम मची हुई है। इस जश्न का हिस्सा बनने के लिए कई क्रिकेटरों और बॉलीवुड सितारों को आमंत्रित किया गया है, जिनमें विराट कोहली, हरभजन सिंह और सचिन तेंदुलकर शामिल हैं।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​

Related News