भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में चल रहे दो मैचों के टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन भारत के गेंदबाजों ने उन्हें एक एक रन के लिए तरसा दिया। साउथ अफ्रीका की पूरी टीम सिर्फ 55 रन पर ऑल आउट हो गई, जो कि उनके खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम स्कोर है। इससे पहले साउथ अफ्रीका का खिलाफ सबसे कम स्कोर 79 रन था, जो नागपुर में बनाया गया था।

मोहम्मद सिराज ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया और 6 विकेट लिए। उनके बेहतरीन गेंदबाजी के परिणामस्वरूप, साउथ अफ्रीका ने केवल 55 रन पर ऑल आउट हो गई। यह साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की अच्छी गेंदबाजी का प्रमाण है।

मोहम्मद सिराज ने इस मैच में 6 विकेट लेकर बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया है और सिराज का इससे पहले टेस्ट क्रिकेट का बेस्ट प्रदर्शन 60 रन देकर 5 विकेट लेने का था। उन्होंने अपने खुद के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए 6 विकेट लेकर दिखाया है। इसके अलावा, मुकेश कुमार ने भी तीन विकेट लेकर बढ़त दी है।

इस रिकॉर्ड के साथ, साउथ अफ्रीका को भारत के खिलाफ खेले गए टेस्ट सीरीज़ में सबसे कम स्कोर का सामना करना पड़ा है। इससे पहले इसे नागपुर टेस्ट में बनाए गए 79 रन का स्कोर था, जो 2015 में हुआ था।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News