भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम आज क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी टीमों में से एक हैं, जिससे हर कोई खेलना चाहता हैं, लेकिन यह सब एक दिन में हासिल नहीं किया हैं भारतीय क्रिकेट टीम ने, इसके पीछे कई खिलाड़ियों का योगदान हैं। ऐसे में हम बात करें भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा लंबे समय से एक अहम खिलाड़ी रहे हैं, टेस्ट क्रिकेट में उनका योगदान उल्लेखनीय रहा है, हाल ही में जडेजा ने एक ऐतिहासिक कीर्तिमान हासील किया हैं, जो टेस्ट क्रिकेट के 147 साल के इतिहास में कभी हासिल नहीं हुआ।

Google

वह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 200 से ज़्यादा विकेट लेने वाले और 2,000 से ज़्यादा रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं, जिसके परिणामस्वरूप टीम इंडिया को जीत मिली। इसकी शुरुआत से लेकर अब तक 3,200 से ज़्यादा खिलाड़ियों ने इसमें हिस्सा लिया है और 2,550 से ज़्यादा मैच खेले गए हैं।

Google

वर्तमान में, जडेजा ने टेस्ट जीत में 216 विकेट हासिल किए हैं और 2,003 रन बनाए हैं, जो आज तक किसी भी क्रिकेटर द्वारा बेजोड़ उपलब्धि है। जडेजा ने एक उच्च बेंचमार्क स्थापित किया है, वहीं रविचंद्रन अश्विन इस विशिष्ट क्लब में शामिल होने के कगार पर हैं। टेस्ट जीत में 369 विकेट और 1,943 रन के साथ, अश्विन जल्द ही यह उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

google

रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन के बीच साझेदारी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अभूतपूर्व रही है। साथ में, उन्होंने कई जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और उन्हें दुनिया की सबसे सफल ऑलराउंडर जोड़ियों में से एक माना जाता है।

Related News