भारत के पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को 72 वर्ष पुरे कर लिए । उनका खेल प्रेम किसी से छिपा नहीं है और वो हमेशा भारतीय खेल व खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए तैयार हैं। देश के खिलाड़ियों को जब भी किसी बड़े टूर्नामेंट में जाना होता है तो उससे पहले प्रधानमंत्री मोदी उनसे बात करते हैं, उनका हौसला बढ़ाते हैं और इवेंट के दौरान कोई खिलाडी पदक जीतता है या अच्छे प्रदर्शन के बाद हार जाए तब भी वो उनसे बात करने में पीछे नहीं रहते। देश में हर खेल को बढ़ावा देने में वो कभी पीछे नहीं रहे हैं और इसके लिए तमाम तरह के प्रयास उनकी तरफ से किए जाते हैं और ये लगातार जारी है।

जब देश का कोई खिलाड़ी वैश्विक स्तर पर जब कामयाबी हासिल करता है तो प्रधानमंत्री मोदी द्वारा जो सम्मान और प्यार उन्हें दिया जाता है वो अपने आप में बेमिसाल है। हाल के दिनों में जब भारतीय खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलिंपिक में अच्छा प्रदर्शन किया, इसके बाद कॉमनवेल्थ गेम्स में खिलाड़ियों ने देश की मान बढ़ाया या फिर एशिया कप में भारत ने पहले लीग मैच में पाकिस्तान को हराया उन्होंने सबका हौसला बढ़ाया, उनसे मिले, उनके साथ खाना खाने से लेकर तमाम पहलूओं पर चर्चा करते नजर आए।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों से की थी मुलाकात

भारतीय टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में 61 मेडल जीते थे जिसमें 22 गोल्ड, 16 सिल्वर और 23 ब्रॉन्ज मेडल शामिल थे। पीएम मोदी ने इस सफलता के बाद इस इवेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों से मुलाकात की थी। पीएम मोदी ने सभी खिलाड़ियों से मिलकर उनसे बातचीत और उनका अनुभव जाना। पीएम मोदी ने राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा था कि देश को आपकी उत्कृष्ट उपलब्धियों पर गर्व है।

Related News