जहां भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा है, वहीं इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में टीम की उम्मीदें बढ़ गई हैं। विदेशी धरती पर मैच जीतने से घरेलू मैदान में मैच जीतने की संभावना बढ़ जाती है। बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टेस्ट श्रृंखला के लिए स्टेडियम की घोषणा की है और तीसरा टेस्ट मैच अहमदाबाद के दुनिया के दूसरे सबसे बड़े पुनर्निर्मित स्टेडियम मोटेरा में होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राज्य के सबसे बड़े स्टेडियम में नवीनीकरण के बाद खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच में मैच का आनंद लेते देखा जा सकता है। यह घोषणा कि मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा, अहमदाबादियों में भी उत्साह बढ़ा। बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार, अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम दुनिया के तीन सबसे बड़े स्टेडियमों में से एक है, जबकि दूसरा क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा 24 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टेस्ट श्रृंखला की मेजबानी करेगा।

इस मैच में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी उपस्थित हो सकते हैं। बीसीसीआई मैच के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित करने की तैयारी कर रहा है। चूंकि मोदी गुजरात से हैं, इसलिए मैच देखने के लिए उनके आने की संभावना अधिक है। अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम सरदार पटेल स्टेडियम में बैठने की क्षमता 1.10 लाख दर्शकों की है।

हालांकि, यह अनुमान है कि कोरोना युग को देखते हुए 50,000 लोगों को सरकार के नए कोरोना दिशानिर्देशों के बाद मोटेरा के नए स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच मैच देखने की अनुमति दी जाएगी। तीसरा और चौथा टेस्ट 24 फरवरी और 4 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाएगा। पहला दो टेस्ट 5 फरवरी से और दूसरा 13 फरवरी से तमिलनाडु के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

Related News