'प्रिंस ऑफ़ कोलकाता' गुरुवार यानी भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आज अपना 49वां जन्मदिन मना रहे हैं। वह देश के अब तक के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक थे। वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष ने 22 शतकों के साथ 11363 एकदिवसीय रन बनाए। टेस्ट में उन्होंने 113 मैचों में 7212 रन बनाए। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

अपने संन्यास के बाद भी, सौरव गांगुली दुनिया के सबसे अधिक भुगतान पाने वाले क्रिकेटरों में से एक हैं। Caknowledge.com के अनुसार, सौरव गांगुली की कुल संपत्ति INR 365 करोड़ (लगभग) तक है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोकप्रिय जूता कंपनी प्यूमा गांगुली को प्रति वर्ष 1.35 करोड़ रुपये का भुगतान करती है। वह DTDC एक्सप्रेस लिमिटेड के ब्रांड एंबेसडर के रूप में INR 1 करोड़ से अधिक कमाते हैं।

अपने सभी एंडोर्समेंट सौदों के अलावा, 113-टेस्ट के दिग्गज को लोकप्रिय रियलिटी टीवी शो - दादागिरी में एक होस्ट के रूप में अपनी उपस्थिति के लिए हर हफ्ते लगभग INR 1 करोड़ मिलते हैं।

सौरव गांगुली के पास कोलकाता में एक लक्जरी डिजाइनर घर है, जिसे उन्होंने वर्ष 2009 में खरीदा था। इस घर का वर्तमान मूल्य 7 करोड़ रुपए बताया जाता है। वह कई रियल एस्टेट संपत्तियों के मालिक भी हैं।

Related News