इस साल के आईपीएल 2021 से पहले खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को चेन्नई में होगी। यह घोषणा बुधवार को लीग के आयोजकों द्वारा की गई थी। अगले महीने से इंग्लैंड के खिलाफ एक घरेलू श्रृंखला आयोजित करने से भारत में इस रोमांचक लीग का मार्ग प्रशस्त होगा।

खिलाड़ियों के लौटने की समय सीमा 20 जनवरी थी, जबकि ट्रेडिंग विंडो (एक टीम से दूसरे में खिलाड़ियों का स्थानांतरण) 4 फरवरी तक जारी रहेगी। बीसीसीआई ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि इस साल आईपीएल टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाएगा या नहीं।

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में कहा कि वह भारत में कोरोना युग में आईपीएल 2021 की मेजबानी करने की पूरी कोशिश करेंगे। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण पिछले साल यूएई में आईपीएल का आयोजन किया गया था।

इस साल की आईपीएल नीलामी से पहले टीम में शामिल खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (राजस्थान रॉयल्स), ग्लेन मैक्सवेल (किंग्स इलेवन पंजाब) और श्रीलंका के लसिथ मलिंगा शामिल हैं। हर बार की तरह इस बार भी आईपीएल के इस सीजन में 8 टीमें हिस्सा लेंगी। आईपीएल 2020 के अंतिम मैच में, गत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार खिताब जीतने के लिए दिल्ली की राजधानियों को हराया। चेन्नई सुपर किंग्स मुंबई के बाद लीग में सबसे अधिक ट्रॉफी है, तीन बार जीता है।

Related News