कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप और टीम के कुछ खिलाड़ियों के हमले के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसके बाद फैंस को मंगलवार को खुशखबरी मिली। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल के बचे हुए मैच यूएई में खेले जाएंगे और आईपीएल के बचे हुए मैचों के आयोजन के लिए बीसीसीआई, भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले टूर्नामेंट को भी रद्द कर दिया गया है. लेकिन अब उनके फैंस के लिए एक बुरी खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर सितंबर में आईपीएल दोबारा शुरू होता है तो कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इसमें खेलते नजर नहीं आएंगे.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप से पहले 3-4 सीरीज खेलनी हैं, ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए यूएई जाना मुश्किल होगा। वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। कुछ प्रमुख खिलाड़ी टीम के साथ वेस्टइंडीज जा रहे हैं, क्योंकि वे लंबे समय से बायो बबल में हैं। खिलाड़ियों में पैट कमिंस, डेविड वार्नर और डेनियल सैम्स भी शामिल हैं।



डेनियल सैम्स ने मानसिक तनाव के कारण वेस्टइंडीज दौरे से भी नाम वापस ले लिया था। वेस्टइंडीज के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेश जा सकती है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अकरम खान ने पुष्टि की है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अगस्त में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए यहां होगी। इस सीरीज के दौरान खिलाड़ियों को बायो बबल में भी रहना होगा। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए आईपीएल में खेलना मुश्किल हो रहा है। अगर कोई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच नहीं खेलता है तो इससे कई टीमों का संतुलन बिगड़ सकता है।

ऐसे में सिर्फ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ही नहीं बल्कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों को भी आईपीएल 2021 में खेलना मुश्किल हो रहा है। इंग्लैंड की टीम भी इस बीच पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलेगी। यह देखा जाना बाकी है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को आईपीएल 2021 के शेष मैचों की मेजबानी के लिए एक खिड़की मिल गई है, लेकिन अब जब इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी टूर्नामेंट के लिए अनुपलब्ध हैं, तो इसमें रोमांच क्या होगा लीग? आईपीएल स्थगित होने के बाद एक बयान में, सौरव गांगुली ने कहा कि अगर आईपीएल के बाकी मैच नहीं खेले गए तो बीसीसीआई को 2,500 करोड़ रुपये का नुकसान होगा।

Related News