पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और पाकिस्तान टेलीविजन कॉरपोरेशन (पीटीवी) के बीच चल रही अनबन अब दूसरे स्तर पर पहुंच गई है। समाचार चैनल ने रविवार को पूर्व क्रिकेटर को कथित तौर पर ₹10 करोड़ का मानहानि नोटिस भेजा है।

एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, पीटीवी ने कहा है कि अख्तर ने पिछले महीने पीटीवी स्पोर्ट्स से ऑन एयर इस्तीफा दे दिया था, जो न केवल क्लॉज का उल्लंघन है, बल्कि संगठन को भारी वित्तीय नुकसान भी हुआ है।

एएनआई ने एआरवाई न्यूज के हवाले से खबर दी है कि "खंड 22 के अनुसार, दोनों पक्षों को तीन महीने की लिखित नोटिस या उसके बदले भुगतान करके अपने समझौते को समाप्त करने का अधिकार होगा। जबकि शोएब अख्तर ने 26 अक्टूबर को ऑन एयर इस्तीफा दे दिया, जिसके परिणामस्वरूप पीटीवी को भारी वित्तीय नुकसान हुआ है, "राष्ट्रीय टेलीविजन प्रशासन ने एक नोटिस में कहा; ।


नोटिस में आगे कहा गया है कि “शोएब अख्तर ने भी पीटीवीसी प्रबंधन को बिना किसी पूर्व सूचना के टी 20 विश्व कप प्रसारण के दौरान दुबई छोड़ दिया। इसके अलावा, भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह के साथ एक भारतीय टीवी शो में उपस्थिति, जिससे पीटीवी को भी अपूरणीय क्षति हुई।”

एआरवाई न्यूज ने कहा, अख्तर को पीटीवीसी द्वारा नुकसान के रूप में ₹ 100 मिलियन की राशि के साथ-साथ ₹ 33,33,000 की राशि का भुगतान करने के लिए कहा गया है, जो संगठन को तीन महीने के वेतन के बराबर है, अन्यथा, पीटीसी "कानूनी कार्यवाही शुरू कर सकता है।

पिछले महीने शो के होस्ट डॉ नौमान नियाज के साथ असहमति के बाद अख्तर के एक लाइव शो से हटने के बाद विवाद और बढ़ गया था। चर्चा पैनल में वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज सर विवियन रिचर्ड्स, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर, पाकिस्तान की पूर्व महिला कप्तान सना मीर और पूर्व तेज गेंदबाज उमर गुल शामिल थे। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद दोनों पक्षों ने सफाई दी।

वास्तव में क्या हुआ था?

जैसा कि डॉन द्वारा रिपोर्ट किया गया था, असहमति तब शुरू हुई जब अख्तर से पूछा गया कि क्या पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पीछा करने में गड़बड़ी की है। अख्तर ने मेजबान द्वारा पूछताछ की लाइन को नजरअंदाज कर दिया और तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के बारे में बात करने का फैसला किया। अख्तर से नाराज नौमान ने उन्हें 'असभ्य' कहा और कहा कि वह 'अगर वह चाहते है तो जाने के लिए स्वतंत्र है'।

नियाज ने कहा, "आप थोड़े असभ्य हो रहे हैं इसलिए मैं यह नहीं कहना चाहता लेकिन अगर आप ओवर-स्मार्ट हो रहे हैं तो आप जा सकते हैं। मैं इसे ऑन एयर कह रहा हूं।"

Related News