भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को ऐतिहासिक रूप से सबसे पेचीदा स्पिन गेंदबाजी का आदी कहा जाता है। भारतीय बल्लेबाज स्पिन के अनुकूल परिस्थितियों में बड़े होते हैं, और इसलिए भारतीयों को उन ट्रैक्स पर अत्यधिक प्रभावी माना जाता है जहां गेंद बहुत अधिक घूमती है।

इसके अलावा, जब पाकिस्तान के स्पिन सेंसेशन शादाब खान से उनके सामने सबसे कठिन बल्लेबाज के बारे में सवाल किया गया, तो 23 वर्षीय रोहित शर्मा और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर ने उनकी शीर्ष दो पसंद के रूप में बताया।

व्यापक रूप से दुनिया के सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक के रूप में माने जाने वाले रोहित शर्मा सीमित ओवरों के प्रारूप में विशेषज्ञ हैं, जिनके नाम पर 15,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन हैं, साथ ही एकदिवसीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतक भी हैं।

शादाब ने हाल ही में ट्विटर पर अपने प्रशंसकों के विभिन्न प्रश्नों का उत्तर दिया, और जब उनके प्रशंसकों में से एक ने सवाल किया कि वह सबसे कठिन बल्लेबाज कौन था, तो उन्होंने डेविड वार्नर और रोहित शर्मा का नाम लिया।

रोहित को हाल ही में टीम इंडिया के T20I कप्तान के रूप में नामित किया गया था, और बाद में उन्हें ODI में भी कप्तानी सौंपी गई थी। वार्नर ने शो-पीस इवेंट में 289 रन बनाए, दूसरे सबसे अधिक टॉप स्कोरर थे। उनके प्रयासों के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Related News