23 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर से जबरदस्त मुकाबला होगा। इससे पहले दोनों टीमें एशिया कप 2022 में दो बार भिड़े थे जिसमें एक बार पाकिस्तान को तो एक बार भारत को जीत मिली थी। यदि हम बात करे आइसीसी वर्ल्ड कप की हो तो भारतीय टीम अब भी पाकिस्तान पर हावी रही है। वनडे वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को 7 बार हराया है तो टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को हाथों पाकिस्तान की टीम को 5 बार हार मिली है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने माना की हेड-टू-हेड प्रभूत्व के कारण भारत ने पाकिस्तान को दरकिनार करना शुरू कर दिया था और इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया व साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रतिस्पर्धा शुरू कर दी थी। वहीं शाहिद अफरीदी का मानना है कि पाकिस्तान के खेल के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलने के साथ चीजें बदल रही हैं।

अफरीदी ने कहा कि अगर आप भारत की टीम को देखें तो पिछले कुछ अरसे में, धौनी के दौर में उन्होंने अपने अप्रोच को चेंज कर दिया था। उन्होंने पाकिस्तान को...वो जो पाकिस्तान-इंडिया होता था वो खत्म कर दिया था, क्योंकि वे लगातार जीत रहे थे। उन्होंने अपनी सोच बदली , उन्होंने आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका...उस लेवल पर उनके जो टाप के बल्लेबाज थे उनके साथ मुकाबला करना शुरू कर दिया था।

अफरीदी ने आगे कहा कि मैं अपने देश से माफी मांगते हुए कहता हूं कि भारत ने हमे साइड में रख दिया था, लेकिन अब वो चीजें वापस आ रही है। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम ने अपने अप्रोच में बदलाव किया और सबकुछ अब बदल रहा है। अप्रोच किसी भी टीम के लिए काफी अहम होता है और वो ये तय करता है कि आप अपने-आप को किस लेवल पर रखना चाहते हैं।

Related News