विराट कोहली वास्तव में बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। भारतीय कप्तान ने अपने शानदार करियर में कई चौके छक्के वाली पारियां खेली हैं और कई अभी बाकी हैं। अगर कोई कोहली के करियर ग्राफ को देखें, तो उन्हें ज्यादा गिरावट का सामना नहीं करना पड़ा है। हालाकिं अब उन्हें फॉर्म में नहीं माना जाता और जब वे मस्ती में होते हैं तब चौके छक्के की बारिश कर देते हैं। यहाँ हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।


विराट कोहली वार्षिक वेतन
कोहली सभी प्रारूपों में भारत के कप्तान हैं, उनके पास भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से ग्रेड ए प्लस अनुबंध है। सौदे के अनुसार, क्रिकेट निकाय कोहली को INR 7 करोड़ की वार्षिक आय का भुगतान करता है। इसमें कोहली को प्रत्येक टेस्ट, एकदिवसीय और टी20 मैच के भुगतान से मिलने वाला वेतन शामिल नहीं है।

विराट कोहली आईपीएल वेतन
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलावा, कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी अपना कौशल दिखाया है जहां वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का नेतृत्व करते हैं। कोहली आरसीबी से प्रति सीजन 17 करोड़ रुपये कमाते हैं, जो आईपीएल में किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे ज्यादा है।

विराट कोहली एंडोर्समेंट्स
22 गज से अधिक की कोहली की प्रतिभा ने उन्हें दुनिया भर में व्यापक लोकप्रियता दिलाई। इसके कारण, स्टार क्रिकेटर Wrogn, One8, Puma, Audi, MRF, Colgate-Palmolive, और Tissot जैसे कई प्रमुख ब्रांडों के ब्रांड एंबेसडर हैं। रिपोर्टों के अनुसार, स्टार क्रिकेटर ब्रांड एंडोर्समेंट के साथ प्रति वर्ष लगभग 178.77 करोड़ रुपये कमाते हैं।


विराट कोहली हाउस और कार संग्रह
फिलहाल, कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा और बेटी वामिका के साथ मुंबई के वर्ली में 7000 वर्ग फुट के एक आलीशान अपार्टमेंट में रह रहे हैं। कथित तौर पर इस संपत्ति की कीमत लगभग 34 करोड़ रुपये है। इसके अलावा उन्होंने 34 करोड़ रुपये की एक हवेली भी बनाई है। उनकी कारों की बात करें तो उनके गैरेज में कई लग्जरी गाड़ियां हैं।


कोहली के पास R8 V10 Plus, R8LMX, Audi RS5, Audi Q8, Land Rover Vogue, Bentley Flying Spur और Bentley Continental GT है। समय के साथ उनके शानदार कार कलेक्शन के बढ़ने की उम्मीद है।


विराट कोहली नेट वर्थ
विराट कोहली की वार्षिक आय लगभग $ 17.5 मिलियन है जो लगभग INR 130 करोड़ है। जहां तक ​​कोहली की कुल संपत्ति का सवाल है तो कथित तौर पर उनकी कुल लगभग 980 करोड़ रुपये है। इसमें कोई शक नहीं कि वह इस समय दुनिया के सबसे अमीर और सबसे लोकप्रिय क्रिकेटरों में से एक हैं।

Related News