दुबई: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच बुधवार (7 सितंबर) को खेले गए एशिया कप 2022 के मैच में दोनों देशों के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए. हालात इस हद तक चले गए कि अंपायरों और अन्य खिलाड़ियों को बीच-बचाव करना पड़ा। 130 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की पारी के 19वें ओवर की 5वीं गेंद पर पूरा बवाल हो गया. इस ओवर की चौथी गेंद पर आसिफ अली ने छक्का लगाया. इसके बाद अगली गेंद पर फरीद अहमद ने आसिफ अली को करीम जानत के हाथों कैच कराकर आउट कर दिया। लेकिन आसिफ के पवेलियन लौटने से पहले ही उनके और फरीद के बीच बहस छिड़ गई.


दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि पाकिस्तान के आसिफ अफगान खिलाड़ी फरीद पर हाथ उठाते नजर आए। इसके बाद उन्होंने पवेलियन लौटते समय फरीद को अपना बल्ला दिखाया। ऐसे में जब फरीद अहमद ने भी आसिफ अली का सीना झटकना शुरू कर दिया तो अफगानिस्तान के अन्य खिलाड़ी आगे आ गए और बीच-बचाव करते हुए अंपायर को भी बीच में आकर लड़ाई रोकनी पड़ी.

अफगानिस्तान के क्रिकेटर आफताब आलम ने इस संबंध में आईसीसी को पत्र लिखकर पाकिस्तानी क्रिकेटर आसिफ अली पर हमेशा के लिए प्रतिबंध लगाने की मांग की है। आफताब आलम के मुताबिक आसिफ अली ने वही काम किया है, जो विरोधी खिलाड़ी को बल्ला उठाकर जान से मारने की धमकी देता है, इसलिए उस पर आजीवन प्रतिबंध लगना चाहिए।


वहीं जब मैच खत्म होने के बाद मैदान पर खिलाड़ियों की लड़ाई रुकी तो दोनों टीमों के फैंस स्टेडियम में भिड़ गए. घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। दरअसल, जीत के बाद पाकिस्तानी टीम के फैंस स्टेडियम में लगी कुर्सियों को उखाड़ कर अफगानों को चिढ़ा रहे थे. जिसके बाद अफगान भी भड़क गए और पाकिस्तानियों की जमकर पिटाई कर दी। पत्रकार आदित्य राज कौल ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "ऐसी खबरें हैं कि पाकिस्तानी प्रशंसकों ने शारजाह में अफगान प्रशंसकों पर एक बहस के बाद हमला किया। जवाब में, अफगानिस्तान के प्रशंसकों ने पाकिस्तानी प्रशंसकों को बेरहमी से पीटा।"

Related News