आपको जानकारी के लिए बता दें कि शुक्रवार को ईडन गार्डन्स में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में विराट कोहली ने विस्फोटक बल्लेबाजी की तथा अपने आईपीएल करियर का पांचवां शतक जड़ दिया। विराट कोहली ने 58 गेंदों पर 100 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें नौ चौके और चार छक्के शामिल हैं।
पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 4 विकेट के नुकसान पर 213 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपने सटीक गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रनों से शिकस्त दे दी।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की बल्लेबाजी

आपको जानकारी के लिए बता दें कि कप्तान कोहली की शानदार शतकीय पारी तथा मोईन अली की तूफानी पारी की बदौतल आरसीबी आखिरी दस ओवरों में 143 रन जुटाने में कामयाब रही। बता दें कि मोईन अली ने महज 28 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली, जिसमें पांच चौके और छह छक्के शामिल रहे। बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अंतिम 5 ओवरों में 91 रन बना डाले। इस प्रकार टीम का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 213 रन पर पहुंच गया। कोलकाता की तरफ से कुलदीप यादव, सुनील नरेन, हैरी गर्नी और आंद्रे रसेल म​हज एक-एक विकेट लेेने में कामयाब रहे।

कोलकाता नाइट राइडर्स की बल्लेबाजी

आरसीबी के मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरूआत बेहद धीमी रही। यही वजह रही कि कोलकाता नाइट राइडर्स को हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता की तरफ से नितीश राणा ने 46 गेंदों पर नाबाद 85 रन बनाए तथा आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली। इस प्रकार इन दोनों बल्लेबाजों ने आखिरी 6 ओवरों में 102 रन जोड़, बावजूद इसके केकेआर की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन तक ही पहुंच सकी।

नितीश राणा ने 9 चौके और 5 छक्के लगाए जबकि आंद्रे रसेल ने 2 चौके और 9 छक्के जड़े।बेंगलुरु की तरफ से डेल स्टेन ने दो विकेट लिए। जबकि नवदीप सैनी और मार्कस स्टोइनिस को 1-1 सफलता मिली।
जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल 2019 में बेंगलुरू ने अब तक 9 मैच खेले हैं, जिसमें ये उसकी दूसरी जीत है। इसके विपरीत केकेआर को लगातार 4 मैच जीतने के बाद लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में केकेआर की कुल 9 मैचों में यह पांचवीं हार है।

Related News