विराट कोहली में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ लखनऊ में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में शतकीय पारी खेलकर टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पांचवे से सीधे दूसरे स्थान पर आ गए। जहां इस लिस्ट में 2271 रन बनाकर न्यूज़ीलैण्ड के मार्टिन गुप्टिल शीर्ष पर है वहीं रोहित शर्मा इस लिस्ट में शीर्ष पर पहुँचने से सिर्फ 69 रन दूर है।

हालाँकि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले विराट कोहली टी-20 में ज्यादा रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा से आगे चल रहे थे लेकिन इस सीरीज के लिए कोहली को विश्राम दिए जाने और पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन की बदौलत रोहित इस मामले में कोहली से आगे निकल गए।

हालाँकि रोहित पहले मैच में सिर्फ 6 रन ही बना सके थे लेकिन दूसरे मैच में 111 रन की शतकीय पारी खेलकर रोहित टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर पहुँच गए है। इसी के साथ रोहित क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए है। इसी के साथ अगर रोहित वेस्ट इंडीज के खिलाफ रविवार को चेन्नई में होने वाले आखिरी टी-20 मैच में 69 रन बना लेते है तो वे इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे।

इस सीरीज में भारतीय टीम पहले से ही 2-0 से आगे चल रही है और अब आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे को ध्यान में रखते हुए इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम ने कई प्रमुख खिलाडियों को आराम दिया है।

Related News