स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट इतिहास में कई बेहतरीन और अजब गजब विश्व रिकॉर्ड बने हैं, जिनके बारे में जानकर आम आदमी हैरान रह जाता है। हम आपको बता दे की कई गेंदबाजों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से क्रिकेट में अपने देश का नाम रोशन किया है। आज हम आपको ऐसे 3 गेंदबाजों से मिलवाने जा रहे हैं, जिनके नाम वनडे क्रिकेट में बेहतरीन गेंदबाजी का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। आइए जानते हैं इन गेंदबाजों के बारे।

1.चामुंडा वास
वनडे क्रिकेट में श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज और पूर्व क्रिकेटर चामुंडा वास के नाम सबसे अच्छी गेंदबाजी करने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। जानकारी के लिए बता दें कि जिंबाब्वे के खिलाफ खेले गए एक एकदिवसीय मुकाबले में चामुंडा वास ने 8 ओवर गेंदबाजी करते हुए 3 मेडन ओवर डालते हुए मात्र 19 रन देकर 8 महत्वपूर्ण विकेट लिए थे।

2.शाहिद अफरीदी
पाकिस्तानी ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी के नाम भी वनडे क्रिकेट में सबसे अच्छी गेंदबाजी करने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए एकदिवसीय मुकाबले में शाहिद अफरीदी ने 9 ओवर गेंदबाजी करते हुए 3 मेडन ओवर डालकर मात्र 12 रन देकर 7 महत्वपूर्ण विकेट लिए थे।

3.ग्लेन मैकग्राथ
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज और पूर्व खिलाड़ी ग्लेन मैकग्राथ के नाम भी वनडे क्रिकेट में बेहतरीन गेंदबाजी करने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेटर ग्लेन मैकग्राथ ने नामीबिया तो खिलाफ खेले गए एकदिवसीय मुकाबले में 7 ओवर गेंदबाजी करते हुए 4 मेडन ओवर डालकर मात्र 15 रन देकर 7 महत्वपूर्ण विकेट लिए थे।

Related News