PC: abplive
पाकिस्तान क्रिकेट टीम में उथल-पुथल कम होने का नाम नहीं ले रही है, टीम लगातार निराशाजनक प्रदर्शन कर रही है। न्यूजीलैंड के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में पाकिस्तान पांच मैचों की सीरीज में 0-3 से पिछड़ रहा है. अब, खबर सामने आई है कि टीम के तीन विदेशी कोचों ने अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है, जिसकी पुष्टि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने की है।

मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक सहित पाकिस्तान टीम के विदेशी कोचों ने राष्ट्रीय टीम और क्रिकेट बोर्ड में अपनी भूमिकाओं से अपना इस्तीफा सौंप दिया है। यह 2023 वनडे विश्व कप के तुरंत बाद गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल के इस्तीफे के बाद आया है।

गौरतलब है कि 2023 वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद बोर्ड से लेकर प्रबंधन तक हर पहलू पर आलोचना की गई थी। इसके बाद, पाकिस्तान टीम के भीतर बदलाव शुरू किए गए। इसके अतिरिक्त, भारत में 50 ओवर के विश्व कप के बाद, पुनर्गठन कदम के तहत सभी तीन विदेशी कोचों को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिर से नियुक्त किया गया।

इन परिवर्तनों के साथ, गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल, जो भारत में विश्व कप के दौरान पाकिस्तान टीम के साथ थे, ने टूर्नामेंट के तुरंत बाद इस्तीफा दे दिया, जिससे टीम को नॉकआउट चरण में ले जाने में असमर्थता हुई। इसके बाद पीसीबी चेयरमैन जका अशरफ ने उन्हें नेशनल क्रिकेट अकादमी भेज दिया। तीनों कोचों ने इसे खारिज कर दिया और छुट्टी लेकर घर लौट आये. विशेष रूप से मोर्कल ने विश्व कप के तुरंत बाद इस्तीफा दे दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्तीफा देने का फैसला लेने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन तीनों कोचों से चर्चा की थी। अनुबंध के तहत अगर पीसीबी ने उन्हें बर्खास्त किया होता तो उन्हें छह महीने का वेतन देना होता.

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News