IND vs USA: भारत ने अमेरिका को 7 विकेट से हराया. सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे के बीच 72 रनों की अहम साझेदारी ने भारतीय टीम को जीत दिलाई. गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह ने कहर बरपाया.

IND vs USA: भारत ने अमेरिका को 7 विकेट से हराया. भारत के लिए सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक रन बनाए, जिन्होंने 49 गेंदों पर 50 रन बनाए। भारत की जीत में शिवम दुबे के साथ उनकी 72 रनों की साझेदारी का अहम योगदान रहा. दुबे ने भी 31 रन बनाकर भारत की जीत में योगदान दिया. यूएसए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 110 रन बनाए. कप्तान मोनक पटेल की अनुपस्थिति में भी यूएसए के बल्लेबाजों ने दमखम दिखाया। स्टीवन टेलर ने 24 रन और नीतीश कुमार ने 27 रन की अहम पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. वहीं, जब भारत लक्ष्य का पीछा करने उतरा तो टीम का शीर्ष क्रम बुरी तरह विफल रहा। लेकिन सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे की साझेदारी ने टीम इंडिया को जीत दिला दी.

भारत की पारी

भारतीय टीम 111 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी, लेकिन न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर इस स्कोर का पीछा करना भी बेहद मुश्किल काम लग रहा है. टीम की शुरुआत खराब रही और पारी की दूसरी ही गेंद पर सौरभ नेत्रवालकर ने विराट कोहली को गोल्डन डक पर आउट कर दिया। विराट के आउट होने के बाद अभी 12 गेंदें ही गुजरी थीं, जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा भी सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

इस बीच ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव ने 29 रन जोड़कर पावरप्ले खत्म होने तक टीम का स्कोर 33 रन तक पहुंचाया। इसी बीच आठवें ओवर में ऋषभ पंत भी 18 रन बनाकर आउट हो गए. अगले 6 ओवर में सिर्फ 19 रन बने, जिससे सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे पर दबाव आ गया. लेकिन 14वें ओवर से सूर्यकुमार और दुबे ने गति पकड़नी शुरू कर दी. उन्होंने टीम इंडिया को 15 ओवर में 76 रन तक पहुंचाया. इस बीच, टीम यूएसए ने तीन ओवर शुरू करने में 60 सेकंड से अधिक का समय लिया, जिसके कारण 5 रन की पेनाल्टी लगी। पेनल्टी के बाद भारत को आखिरी 5 ओवर में 30 रन की जरूरत थी. जिसके बाद टीम इंडिया ने 18.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

Related News