पाकिस्तान क्रिकेट कोच: अनुभवी दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर गैरी कर्स्टन को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किए जाने की संभावना है। गैरी कर्स्टन पहले ही अपने कोचिंग करियर में भारत को विश्व कप जीतने में मदद कर चुके हैं। कर्स्टन के साथ साइमन कैटिच और पीटर मूर्स के नामों पर भी चर्चा हो रही है।

मिस्बाह-उल-हक ने ट्वेंटी 20 विश्व कप की शुरुआत से पहले पाकिस्तान के मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। गेंदबाजी कोच वकार यूनुस ने भी इस्तीफा दिया। इसलिए सकलैन मुश्ताक को अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है। अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन बल्लेबाजी कोच के रूप में काम कर रहे हैं। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के पूर्व गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। इस बीच यह सब टी20 वर्ल्ड कप तक ही चलेगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नवनिर्वाचित अध्यक्ष रमीज राजा एक विदेशी कोच नियुक्त करना चाहते हैं। गैरी कर्स्टन सबसे आगे हैं।

गैरी कर्स्टन इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रह चुके हैं। गैरी कर्स्टन 2008 से 2011 तक भारतीय क्रिकेट टीम के कोच थे। भारतीय टीम ने कोच के रूप में कर्स्टन के कार्यकाल के दौरान 2011 में वनडे विश्व कप जीता था। इसके अलावा कर्स्टन के कार्यकाल में भारतीय टेस्ट टीम आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर रही।

गैरी कर्स्टन ने अपने क्रिकेट करियर में 101 टेस्ट और 185 वनडे खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 7289 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने 6798 रन बनाए हैं। गैरी कर्स्टन के पास कोचिंग का काफी अनुभव है और उन्होंने कई टीमों को कोचिंग दी है।

Related News